चुनाव अभियान की रुपरेखा तैयार करने एमपी आएंगे बीजेपी के ‘राम’ लाल

BJP-leader-Ramlal-will-visit-mp-on-30-january

भोपाल। मध्य प्रदेश में लोकसभा चनाव की रूपरेखा तैयार करने में बीजेपी नेता जुट गए हैं। प्रदेश में केंद्रीय नेताओं की आमद भी शुरू होने वाली है। शुक्रवार को प्रदेश कार्यालय में हुई भाजपा बैठक में केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, पूर्व मुख्यमंत्री व पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह, चुनाव प्रभारी स्वतंत्र देव व सह प्रभारी सतीश उपाध्याय और प्रदेश संगठन महामंत्री सुहास भगत शामिल हुए। बैठक में चुनावी रणनीति के साथ केंद्रीय नेताओं के प्रदेश में दौरों की तैयारी पर चर्चा की गई। 

प्रदेश में लोकसभा चुनाव को लेकर इस बैठक में प्रचार अभियान की रूपरेखा पर विचार मंथन किया गया। बाताया जा रहा है कि 30 जनवरी को पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री रामलाल भोपाल आएंगे। वह लोकसभावार बनाए गए चुनाव प्रभारियों के साथ बैठक कर आगामी चुनाव की रणनीति पर चर्चा करेंगे। यही नहीं उनकी वह जिला प्रभारी, संभाग प्रभारी व जिलों के प्रमुख नेताओं से मिलकर ताजा हालातों पर भी विचार करेंगे। प्रदेश में कहां किस केंद्रीय नेता का दौरा होना है किसे कहां प्रचार के लिए भेजा जाएगा इस पर वह चर्चा के बाद अंतिम रूपरेखा तैयार करेंगे। यही नहीं वह लोकसभा चुनाव के लिए बनाए गए क्लस्टर की समीक्षा भी करेंगे। 

वह प्रदेश में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष द्वारा दिए गए टारगेट पर कितना काम किया गया है इसकी जानकारी भी लेंगे। बहरहाल, पार्टी दफ्तर में हुई बैठक में स्वतंत्र देव ने अभी तक मिले फीडबैक के बारे में तोमर, राकेश सिंह व शिवराज सिंह को जानकारी दी।