मध्य प्रदेश भाजपा के दिग्गज नेताओं को दिल्ली किया गया तलब

भोपाल। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के नाम को लेकर भाजपा नेता एक मत नहीं हो पाएं है। जिस वजह से अब दिग्गज नेताओं को हाईकमान ने दिल्ली तलब किया है। दिल्ली में शनिवार को भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष के साथ प्रदेश के नेता मंथन करेंगे। इस महीने के अंत तक प्रदेश अध्यक्ष का ऐलान होना है। अभी तक राकेश सिंह के नाम की अटकलें तेज़ थी। उन्हें रिपीट किए जाने की भी खबरें आई थीं। लेकिन शुक्रवार को हुई बैठक में सहमति नहीं बन पाई। अब हाईकमान से चर्चा के बाद ही फैसला हो सकेगा।

दरअसल, भाजपा ने हाल ही में कई प्रदेश के अध्यक्षों की ताजपोशी की है। ऐसी अटकलें हैं कि 20 जनवरी से पहले नाम का ऐलान किया जाना है। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को लेकर वैसे तो कई नाम निकल कर आए हैं। लेकिन सूत्रों की माने तो मध्यप्रदेश में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की कमान दुबारा राकेश सिंह के हाथों में जा सकती है। राकेश सिंह भी इसके लिए पूरी तरह से तैयार हैं। हालांकि भाजपा प्रदेश का एक धड़ा चाहता है कि नए चेहरे को मौका दिया जाए। इसलिए भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को लेकर पेंच फसा नजर आ रहा है।

शुक्रवार को राष्ट्रीय संगठन ने प्रदेश के दिग्गज नेताओं को दिल्ली तलब किया है। जिसमें पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान,केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष राकेश सिंह, प्रतिपक्ष नेता गोपाल भार्गव, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रभात झा, केन्द्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल, पूर्व मंत्री नरोत्तम मिश्रा,थावरचंद गहलोत, फग्गन सिंह कुलस्ते, वीरेन्द्र खटीक आदि शामिल है।

हालांकि इसमें से कुछ नेता पहले से ही दिल्ली में मौजूद हैं। बताया जाता है कि शनिवार को मप्र भाजपा प्रदेशाध्यक्ष को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष सभी नेताओं से अलग-अलग चर्चा करेंगे। साथ ही प्रयास किए जाएंगे कि एक नाम पर सहमति बनाई जाएं। सब-कुछ ठीक ठाक रहा तो एक-दो दिन में भाजपा प्रदेशाध्यक्ष की घोषणा हो जाएगी। दिल्ली से फरमान आने के बाद कई नेता शुक्रवार को दिन में तो कुछ रात्रि में दिल्ली के लिए रवाना हो गए।