BJP सांसद और उनका परिवार 60 साल से सिंधिया की भक्ति करता रहा: मंत्री तोमर

भोपाल| श्रम मंत्री महेंद्र सिसोदिया को सिंधिया का चमचा कहने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है| अब मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने गुना के भाजपा सांसद केपी यादव पर पलटवार किया है| उन्होंने केपी यादव द्वारा श्रृम मंत्री महेंद्र सिंह सिसोदिया को सिंधिया का चमचा बताने पर निशाना साधा है| मंत्री ने कहा साठ साल से यादव परिवार पूरे महाराज परिवार की भक्ति करता रहा है| केपी यादव और उनके पिता को पहले महाराज माधवराज सिंधिया और बाद में महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया को श्रद्धा के साथ प्रणाम करते देखा है| 

गुना में मंत्री तोमर ने कहा केपी खुद श्रद्धा के साथ सिंधिया महाराज को प्रणाम करते थे, लेकिन विधानसभा टिकट नहीं मिला तो विरोधी बयान देने लगे। उन्होंने सिंधिया को लेकर सिंधिया समुद्र की तरह हैं, पिता अगर बेटे की एक मांग पूरी नहीं करता है, तो क्या बेटा पिता को गाली देने लगेंगे। क्या यही भारतीय संस्कृति है। तोमर ने कहा कि वो जैसा बोएंगे वैसा ही काटेंगे।

मंत्री बोले हां मैं सिंधिया का चमचा हूँ 

इससे पहले सांसद केपी यादव के बयान पर वार करते हुए  श्रम मंत्री महेन्द्र सिंह सिसोदिया ने कहा था कि सांसद डॉ. केपी यादव ने मुझे गुलाम नहीं, चमचा कहा है। इसमें क्या दिक्कत है। अगर मैं ज्योतिरादित्य सिंधिया का चमचा हूं, तो क्या गलत है। कल तक डॉ. केपी यादव स्वयं सिंधिया के वाहन के पीछे नहीं दौड़ते थे क्या? यदि उन्होंने मुझे टिकट दिया, मेरा जीवन संवारा, मुझे कैबिनेट मंत्री बनाया, मैं सौभाग्यशाली हूं कि इतने बड़े व्यक्ति का चमचा हूं और जीवन पर्यंत रहूंगा। मैं तो कहता हूं कि आप मुझे कढ़ाई भी दें, चमचा-कढ़ाई इकट्ठा कर दो दोनों को। चमचा हूं तो हूं, जीवनभर रहूंगा, अंतिम सांस तक रहूंगा। राजनीति छोड़ दूंगा परंतु महाराज ज्योतिरादित्य सिंधिया को नहीं छोड़ूगा।