बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा की तबियत बिगड़ी, अस्पताल में भर्ती

BJP-MP-Sadhvi-Pragya's-admited-in-hospital

भोपाल।

विवादित बयानों की वजह से  चर्चा में रहने वाली भोपाल लोकसभा सीट से नवनिर्वाचित बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की बुधवार रात अचानक तबियत खराब हो गयी है। जिसके चलते उन्हें भोपाल के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हालांकि डॉक्टर के मुताबिक अब उनकी तबियत ठीक है। 

मालेगांव बम ब्लास्ट केस में बीते दिनों साध्वी को एनआईए की ओर से नोटिस मिला था, जिसके अनुसार साध्वी को सप्ताह के हर गुरुवार के दिन एनआईए कोर्ट में पेश होना है। लेकिन पेश होने के पहले वाली रात को ही पेट की आंतों में इंफेक्शन, कमर के दर्द औऱ हाई ब्लड प्रेशर के कारण उनकी तबियत ज्यादा खराब हो गई। इस वजह से उन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा। 

मालेगांव बम विस्फोट केस में हैं मुख्य आरोपी

बता दें कि 2008 में हुए महाराष्ट्र के मालेगांव विस्फोट केश में साध्वी को आरोपी बनाया गया था। मालेगांव के उस धमाके में 7 लोग मारे गए थे और लगभग 100 लोग घायल हुए थे। अक्टूबर, 2008 को इस मामले में साध्वी प्रज्ञा, कर्नल पुरोहित और स्वामी असीमानंद को आरोपी बनाया गया था । 

हर गुरूवार कोर्ट में पेश होने का मिल चुका है नोटिस

बीते दिनों मुंबई की विशेष एनआईए कोर्ट ने मालेगांव बम धमाके में सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को सप्ताह में एक बार अदालत में हाजिर होने का आदेश जारी किया था । जिसके बाद साध्‍वी ने बीमारी और संसद में औपचारिकताएं पूरी करने का हवाला देकर पेशी से छूट दिए जाने की गुजारिश की थी, लेकिन विशेष अदालत ने उनकी किसी भी मांग को नहीं माना था। 

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री को हराकर बनीं हैं सांसद

लोकसभा चुनाव में सबसे रोचक मुकाबले में भोपाल सीट पर साध्वी प्रज्ञा ने कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को करीब तीन से लाख से ज्यादा मतों से हराया था।