भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव कल, मप्र का मामला टला

भोपाल/नई दिल्ली। बीजेपी 20 जनवरी को अपना नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनने जा रही है| भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा सोमवार को औपचारिक रूप से अध्यक्ष चुन लिए जाएंगे। सोमवार 20 जनवरी को नामांकन से लेकर नाम वापसी तक की प्रक्रिया होगी और जरूरी हुआ तो अगले दिन मतदान होगा। वैसे माना जा रहा है कि नड्डा निर्विरोध सोमवार को ही अध्यक्ष घोषित हो जाएंगे। वहीं मध्य प्रदेश का मामला एक बार फिर टल गया। पहले संभावना थी कि 20 जनवरी से पहले प्रदेश भाजपा को नया प्रदेश अध्यक्ष मिल जाएगा।

भाजपा संविधान के अनुसार कम से कम आधे राज्यों में सांगठनिक चुनाव होने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष का चुनाव हो सकता है। राधामोहन सिंह ने जानकारी दी कि आधे से ज्यादा 21 राज्यों में प्रदेश अध्यक्ष व राष्ट्रीय परिषद सदस्यों का चुनाव हो गया है। इसके बाद ही ही चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की गई।

मध्य प्रदेश में फिलहाल पेंच फंसा हुआ है। नए राष्ट्रीय अध्यक्ष की घोषणा के बाद ही यहां स्थिति साफ होगी। फिलहाल सस्पेंस बना हुआ है कि आखिर प्रदेश भाजपा की कमान किसे मिलेगी। दावेदारों में कई बड़े नेताओं के नाम सामने आए हैं, वहीं यह माना जा रहा है कि मौजूदा प्रदेश अध्यक्ष राकेश सिंह को ही मप्र में रिपीट किया जा सकता है। हालांकि दूसरे नेता भी सक्रिय हैं। माना जा रहा है कि अब प्रदेश अध्यक्ष का चुनाव कुछ दिनों के लिए टल सकता है।