सलमान खान को MP का ब्रांड एम्बेसडर बनाने पर BJP को आपत्ति, आयोग से की शिकायत

BJP-opposes-making-Salman-khan-brand-ambassador-in-mp

भोपाल।

आचार संहिता लगते ही बीजेपी-कांग्रेस मौका ढूंढकर आयोग को एक दूसरे की शिकायत करने में लगे हुए है। हाल ही में कांग्रेस ने बीजेपी नेताओं की बयानबाजी को लेकर आयोग से शिकायत की थी वही अब बीजेपी ने आयोग से फिल्म अभिनेता सलमान खान को आचार संहिता लगने के बाद प्रदेश का ब्रांड एम्बेसडर नियुक्त करने की शिकायत की है। पार्टी ने इस संबंध में इन्दौर से प्रकाशित एक अंग्रेजी दैनिक समाचार पत्र के समाचार का हवाला दिया है।बीजेपी ने इस संबध में आयोग को कार्रवाई करने को कहा है।

          दरअसल, भाजपा ने चुनाव आयोग से शनिवार को कांग्रेस और राज्य सरकार की अलग-अलग मामलों में शिकायतें की हैं। इसमें भाजपा ने कहा है कि राज्य सरकार ने सलमान खान को मप्र का ब्रांड एंबेसडर बना दिया है। इस पर चुनाव आयोग संज्ञान ले। बीजेपी का कहना है कि कांग्रेस सरकार ने सलमान खान को आचार संहिता लगने के बाद प्रदेश का ब्रांड एंबेसेडर बनाया है। पार्टी के विधि सेल के प्रमुख शांतिलाल लोढ़ा के नेतृत्व में एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को शिकायत करने आयोग पहुंचा। भाजपा ने मंत्री पीसी शर्मा की भी शिकायत की है। इसमें कहा गया है कि 17 मार्च को इनकम टैक्स पेयर्स एसो. भोपाल का 25वीं रजत जयंती समारोह हो रहा है। इसमें मंत्री शर्मा आमंत्रित हैं। संस्था द्वारा सदस्यों को एक-एक दीवाल घड़ी उनके हाथों से वितरित कराई जाएगी। यह आचार संहिता का उल्लंघन है। मंत्री या नेता किसी भी प्रकार के उपहार (गिफ्ट) किसी भी कार्यक्रम के अंतर्गत प्रदान नही कर सकता।   साथ ही भाजपा ने हरदा में हुए तहसीलदार और नायब तहसीलदार के तबादलों पर भी आपत्ति जताई है। 

कमलनाथ ने की थी सलमान के नाम की घोषणा

बीते दिनों मुख्यमंत्री कमलनाथ ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था कि अभिनेता सलमान खान अब मध्यप्रदेश के ब्रांड एंबेसडर होंगे। मैंने सलमान से इस बारे में चर्चा की है, उन्होंने भी इस पर हामी भर दी है। बताने की जरूरत नहीं कि सलमान खान की पारिवारिक जड़ें इंदौर में हैं। वो इंदौर के हैं और मध्य प्रदेश के पर्यटन के लिये एक अप्रैल से 18 अप्रैल तक प्रदेश में रहेंगे। बता दे कि सलमान खान का पैतृक निवास इंदौर में है। यहीं के कल्याणमल नर्सिंग होम में उनका जन्म हुआ था। सलमान ने ग्वालियर के सिंधिया स्कूल में भी वक्त गुजारा। सलमान के पिता सलीम खान इंदौर में ही पले बढ़े और जवान हुए और बाद में फिल्म इंडस्ट्री के काम के लिए वो मुंबई चले गए।

अगर छिंदवाड़ा का होता तो कमलनाथ को देता वोट-सलमान

आपको बता दे कि पिछले साल सलमान खान ने एक चैनल को इंटरव्यू दिया था। इस इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि यदि वे छिंदवाड़ा में होते तो कमलनाथ को वोट देते। इंटरव्यू में सलमान खान ने एक सवाल के जवाब में कहा था, ”मैं मुबंई (बांद्रा) से आता हूं। मेरा संसदीय क्षेत्र बांद्रा है।एमपी और एमएलए प्रिया दत्त और बाबा सिद्दीकी हैं। मैं उन्हें वोट करता हूं। वो मेरे दोस्त हैं। वो यहां अच्छा काम कर रहे हैं.” सलमान ने कहा ”अगर में कहीं और रहता तो मैं ये नहीं देखता कि वो कौन सी पार्टी से हैं। मेरे लिए ऐसा इंसान हो जो मेरे संसदीय क्षेत्र के लिए अच्छा काम करे। जैसे कि अगर मैं छिंदवाड़ा की बात करूं तो मैं कमलनाथ को वोट दूंगा। अगर मैं गोंदिया में हूं तो प्रफुल्ल पटेल को वोट दूंगा। ये मेरे दोस्त हैं।