विधानसभा में हार के बाद लोकसभा की तैयारी, फिर जनता के बीच जाएगी भाजपा

bjp-Preparation-of-Lok-Sabha-after-the-defeat-in-the-assembly-

भोपाल। विधानसभा चुनाव की हार के बाद भाजपा में बैठकों का दौर शुरू हो गया है। आगामी चुनाव की रणनीति को लेकर शनिवार को सभी संभागो में बैठकों का आयोजन किया गया। जिसमें लोकसभा चुनाव की दृष्टि से कार्यक्रमों की तैयारी और रूपरेखा पर विचार-विमर्श किया गया। इन बैठकों में जिलों के जिला अध्यक्ष, जिला प्रभारी, संभाग में निवासरत प्रदेश पदाधिकारी एवं कार्यसमिति सदस्यों ने हिस्सा लिया। 

संभागीय बैठकों में विधानसभा चुनाव की हार पर भी चर्चा की गई। बैठकों में प्रदेश पदाधिकारियों ने जिला एवं संभागीय पदाधिकारियों से कहा कि विधानसभा चुनाव में जनता ने भाजपा को कांग्रेस से ज्यादा वोट दिए। अब लोकसभा चुनाव के लिए जुटना है। जनता का भरोसा भाजपा पर है और इसी भरोसे के साथ साथ के बीच जाना है। इसके लिए पार्टी ने आगामी कार्यक्रम तय किए हैं, जिनमें जिला एवं संभागीय पदाधिकारियों की सहभागिता सुनिश्चत हो। भोपाल स्थित प्रदेश कार्यालय में आयोजित भोपाल एवं नर्मदापुरम संभाग की बैठक आयोजित की गई। जिसमें भोपाल संभाग प्रभारी व पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष श्री अरविंद भदौरिया, नर्मदापुरम संभाग प्रभारी व प्रदेश उपाध्यक्ष जीतू जिराती ने जिलावार पदाधिकारियों से आगामी कार्यक्रमों की तैयारियों को लेकर विस्तृत चर्चा की। इसी तरह अन्य संभागों पर भी बैठकों का आयोजन किया गया। 

इस तरह होंगे कार्यक्रम

-25 दिसम्बर, 2018 को स्व. पं. अटलबिहारी वाजपेयी जी के जन्मदिवस को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाएगा, विविध कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

-15 जनवरी से 10 फरवरी तक क्लस्टर स्तरीय कार्यक्रम तथा अभियान चलाएंगे। इसके लिए प्रदेश की लोकसभा सीटों को क्लस्टर के रूप में बांटा गया है। हर क्लस्टर में पालक-संयोजक सम्मेलन, युवा संसद एवं प्रबुद्ध सम्मेलन आयोजित किए जाएंगे।

-15 जनवरी से 3 मार्च तक सैनिक सम्मान अभियान चलाया जाएगा, जिसमें शहीद स्मरण सप्ताह, राष्ट्रव्यापी सैनिक संपर्क, शौर्य पर्व आदि आयोजित किए जाएंगे।

-11 फरवरी को पं. दीनदयाल उपाध्याय जी की पुण्यतिथि पर बूथ स्तर पर कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

-12 फरवरी से 2 मार्च तक बूथ स्तर पर ह्यमेरा परिवार-भाजपा परिवारह्ण कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसकी तैयारी दिसम्बर-जनवरी माह में की जाना है।

-26 फरवरी को कमल ज्योति संकल्प कार्यक्रम आयोजित जाएगा, जिसमें बूथ स्तर पर प्रत्येक घर में कमल ज्योति संकल्प दीप प्रज्जवलित किए जाएंगे।

-2 मार्च को कमल संदेश मोटरसाइकल महारैली आयोजित की जाएगी, जिसमें प्रत्येक बूथ से 5 युवा कार्यकर्ता शामिल होंगे।

-3 मार्च से मतदान तिथि तक भाजपा परिवार टोली अभियान चलेगा, जिसमें कार्यकर्ता बूथ स्तर पर भाजपा परिवार टोली का गठन करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here