लोकसभा चुनाव 2019: बीजेपी ने नियुक्त किए प्रभारी, एमपी से इन्हें मिली जिम्मेदारी

BJP-president-amit-shah-appointed-in-charge-for-loksabha-election

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। भारती जनता पार्ट के अध्यक्ष अमित शाह ने लोकसभा चुनाव के लिए कई प्रदेशों के लोकसभा प्रभारी और सह प्रभारी नियुक्त किए हैं। इसमें प्रदेश के दो पूर्व मंत्रियों को भी जिम्मेदारी सौंपी गई है। शाह ने पूर्व मंत्री जय भान सिंह पवैया को दिल्ली और विश्वास सारंग को हरियाणा का सह प्रभारी नियुक्त किया है। दोनों ही नेता इन प्रदेशों में पार्टी के माहौल तैयार करने का काम करेंगे।

बीजेपी हर हाल में कांग्रेस को इस चुनावी दंगल में शिकस्त देना चाहती है, इसलिए पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। इसी कड़ी में बीजेपी ने देश के कई राज्यों में प्रभारियों  और सह-प्रभारियों  की तैनाती का काम भी शुरु कर दिया है। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बीजेपी ने तमिलनाडू, पांडिचेरी, अंडमान-निकोबार, कर्नाटक. दिल्ली, हरियाणा, त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर के लिए प्रभारी और उप- प्रभारी नियुक्त कर दिए हैं।

बीजेपी द्वारा जारी की गई प्रभारी और उप-प्रभारी की लिस्ट के अनुसार, तमिलनाडु, पांडिचेरी और अंडमान-निकोबार के लिए पीयूष गोयल को प्रभारी और सी टी रवि को उप प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के प्रभारी के तौर पर जगत प्रसाद नड्डा को नियुक्त किया गया है। उधर कर्नाटक में मुरलीधर राव को प्रभारी और श्रीमति किरण महेश्वरी को उप प्रभारी के तौर पर नियुक्त किया गया है. दिल्ली में श्रीमति निर्मला सीतारमण को प्रभारी और जयभान सिंह पवैया को उप- प्रभारी बनाया गया है. हरियाणा में कलराज मिश्र को प्रभारी और विश्वास सारंग को उप-प्रभारी बनाया गया है. त्रिपुरा और जम्मू-कश्मीर में अविनाश राय खन्ना को प्रभारी बनाया गया है।