दिग्विजय सिंह के इलाके में बीजेपी के युवा तुर्क को मिली महत्वपूर्ण जिम्मेदारी

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अपनी आक्रमक कार्यशैली और गहन राजनीतिक सूझबूझ के लिए जाने जाने वाले भाजपा प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुरेंद्र शर्मा को भाजपा ने राजगढ़ जिले का प्रभारी बनाया है। वर्षों से दिग्विजय सिंह के प्रभाव वाले क्षेत्र मे सुरेंद्र शर्मा जैसे उत्साही व कर्मठ नेता की तैनाती से स्थानीय कार्यकर्ताओं में भी जोश का माहौल है।

कर्मचारी पेंशनर्स के लिए अच्छी खबर, मंत्रालय ने जारी किया आदेश, DA-DR बढ़कर हुआ 36 फीसद, दिसंबर में खाते में आएंगे 40800 रूपए

बीजेपी प्रदेश कार्यसमिति के सदस्य सुरेंद्र शर्मा राजगढ़ जिले में बीजेपी के प्रभारी होंगे। पार्टी ने उन्हें यह महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपी है। उल्लेखनीय है कि राजगढ़ जिला पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह के प्रभाव का क्षेत्र माना जाता है। इस इलाके में दिग्विजय के भाई लक्ष्मण सिंह और पुत्र व पूर्व मंत्री जयवर्धन सिंह का भी जबरदस्त प्रभाव है। इस प्रभाव की काट के लिए अब सुरेंद्र शर्मा भाजपा के राजगढ़ जिले के प्रभारी बनाए गए हैं।

उल्लेखनीय है कि सुरेंद्र शर्मा अपनी व्यापक राजनीतिक सूझबूझ और आक्रमक कार्यशैली के लिए जाने जाते हैं। पिछले नगरीय निकाय चुनाव में भी उन्हें खंडवा का प्रभारी बनाया गया था जहां बीजेपी ने उल्लेखनीय सफलता प्राप्त करते हुए परचम लहराया था। वे वर्तमान में टीकमगढ़ जिले में पार्टी का प्रभाव संभाल रहे हैं। वर्ष 1990 से संघ के स्वयंसेवक के रूप में कार्य कर रहे सुरेन्द्र शर्मा को व्यापक राजनीतिक अनुभव है। वे अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद में कई पदों पर रह चुके हैं और उसके साथ ही उनको बीजेपी संगठन में भी कई पदों पर कार्य करने का अनुभव है। इसके साथ ही सुरेन्द्र हरियाणा, पश्चिम बंगाल, बिहार और दिल्ली में भी चुनावी कार्यों को संभाल चुके हैं। सोशल मीडिया पर भी शर्मा अच्छे खासे मौजूद रहते हैं और विभिन्न टीवी चैनलों पर पार्टी का पक्ष रखने में उन्हें पारंगत माना जाता है। राजगढ़ के स्थानीय कार्यकर्ताओं को पूरी उम्मीद है कि सुरेंद्र शर्मा को पार्टी ने जो जिम्मेदारी सौंपी है उसके चलते अब राजगढ़ में बीजेपी एक नया राजनीतिक इतिहास रचेगी।