नई आबकारी नीति पर BJP ने उठाए सवाल, मंत्री बोले- नही होगा कोई बदलाव

भोपाल।
कमलनाथ सरकार द्वारा नई आबकारी नीति लागू करने के बाद बीजेपी कांग्रेस आमने-सामने हो गए है।
ऑनलाइन शराब की बिक्री को लेकर बीजेपी विधायक विश्वास सारंग ने सवाल उठाये है।सारंग ने विदेशी महंगी शराब ऑनलाइन प्रक्रिया पर निशाना साधा है।सारंग का कहना है कि सरकार एक तरफ दूध के भाव बढ़ा रही तो दूसरी तरफ शराब की घर घर पहुंच कर रही है।

शराब नीति पर बीजेपी की प्रतिक्रया पर दिया आबकारी मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर ने पलटवार किया है।
उनका कहना है कि बीजेपी को शराब नीति का ज्ञान नही है।मध्यप्रदेश में उपदुकान खोलने का निर्णय नही था केवल विचार था। अधिकांश मंत्रियों की राय थी कि इस तरह न हो इसलिए शराब की उप दुकान नही खोली जा रही, जो नीति बनी है इसमे किसी प्रकार का कोई बदलाव नही होगा। ऑनलाइन शराब बिक्री नही बल्कि ऑनलाइन व्यवस्था की जा रही ताकि शराब की चोरी रोकी जा सके. इसलिए इस बार कोशिश है कि ऑनलाइन व्यवस्था की जा रही है।नई व्यवस्था के तहत बोटल पर पर ऐसी चीज़ लगाई जाएगी जिससे बोतल के बारे में पता चल जाए, इसलिए शराब की बॉटल पर चिप लगाएगी सरकार।

वही एक आधिकारिक जारी बयान में वाणिज्यिक कर मंत्री श्री ब्रजेन्द्र सिंह राठौर ने स्पष्ट किया है कि प्रदेश में उपभोक्ताओं को विदेशी मदिरा की बिक्री ऑनलाइन नहीं की जायेगी। नई आबकारी नीति में विदेशी मदिरा के वेयरहाउस से दुकान तक परिवहन के परमिट ऑनलाइन प्रदान किये जाने की व्यवस्था की गई है। विदेशी मदिरा के परिवहन परमिट ऑनलाइन प्रदाय करने का उद्देश्य नकली विदेशी मदिरा की बिक्री और उसके अवैध परिवहन की रोकथाम करना है।