मंदिर के बाहर दिग्विजय ने बांटे नोट, वीडियो वायरल, BJP ने आयोग से की शिकायत

2947
bjp-registered-complain-against-digvijay-singh-in-case-of-code-of-conduct-in-mp

भोपाल।

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और भोपाल से लोकसभा प्रत्याशी दिग्विजय सिंह की मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही है।मंदिर में भिखारियों को नोट बांटकर दिग्विजय अब विवादों में घिर गए है। सोशल मीडिया पर उनके वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी ने शनिवार को चुनाव आयोग में उनके खिलाफ आदर्श आचार संहिता के उल्लंधन की शिकायत की है। पार्टी ने आरोप लगाया है कि दिग्विजय सिंह सार्वजनिक रूप से वोट के प्रलोभन के रूप में नोट बांट रहे हैं। आरोप से संबंधित दस्तावेज और वीडियो सीडी भी आयोग को सौंपी गई है।

दरअसल, दो दिन पहले दिग्विजय का एक वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हुआ था, जिसमें वे मंदिर के बाहर भिखारियों को पैसे बांटते हुए नजर आ रहे थे। वीडियो भोपाल से लगभग 35 किलोमीटर दूर सीहोर के प्रसिद्ध चिंतामन गणेश मंदिर के बाहर का बताया जा रहा है। यहां दिग्विजय 20 रुपये के कुछ नोट महिला भिखारियों को देते हुए नजर आ रहे है।वीडियो के वायरल होते ही बीजेपी ने इसे आचार संहिता का उल्लंघन बताया है।  बीजेपी का आरोप है कि दिग्विजय सार्वजनिक रूप से वोट के प्रलोभन के रूप में नोट बांट रहे हैं। उन्होंने मतदाताओं को प्रभावित करने के लिए पैसे बांटे है।  आरोप से संबंधित दस्तावेज और वीडियो सीडी भी आयोग को सौंपी गई है।

बीजेपी ने उनके खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन की कार्रवाई करने की मांग की गई है। भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष विजेश लूणावत, प्रदेश महामंत्री विष्णुदत्त शर्मा, शांतिलाल लोढ़ा, डॉ. हितेष वाजपेयी, संतोष शर्मा, अश्विनी राय, विजय अटवाल का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को प्रदेश के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी वीएल कांताराव से मिला और ज्ञापन सौंपा।

भाजपा ने दिग्विजय सिंह के खिलाफ मंदिर के बाहर दान करने की शिकायत की है। ऐसी शिकायत तो केवल वे ही कर सकते हैं जो दान और धार्मिक कार्य में विश्वास नहीं करते हैं। यह धार्मिक होने का दावा करने वालों की छोटी सोच को दर्शाता है।

नरेन्द्र सलूजा, प्रवक्ता, कांग्रेस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here