पाकिस्तान से भोपाल आए सिंधी समाज के प्रमुख संत नारायण भजन साई जी का भाजपा प्रवक्ता डॉ. केसवानी ने किया भव्य स्वागत

Avatar
Published on -

Bhopal- Sant Narayan Bhajan Swami : पाकिस्तान के सिंध प्रान्त शिकारपुर से सिंधी समाज के प्रमुख संत नारायण भजन स्वामी दो दिवसीय दौरे पर मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल पहुंचे। इस दौरान भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता डॉ. दुर्गेश केसवानी ने उनका भव्य स्वागत किया। संत सद्भाव और परोपकार के मार्ग पर चलना सिखाते है। उन्होंने कहा हमेशा संतों पर विश्वास रखना चाहिए।

दिए संदेश 

नारायण भजन स्वामी ने कहा, अनंत काल तक जब मनुष्य सत्संग करता है, इस ब्रह्मांड की शक्तियों से जुड़ता है, और उसके महत्व को जब जान पाता है तब निश्चित रूप से उसके स्वभाव में, और उसके जीवन में परिवर्तन आता है। उन्होंने कहा, संत को उसके स्वभाव, उसके लक्षण, द्वारा पहचानना पड़ता है। क्योंकि संत कभी अपने आप को स्वता प्रकट नहीं करते। वे अपने आप को छिपाने का ही प्रयास करते हैं। अतः हमें अपने गुणों के द्वारा ही अपनी बुद्धि कौशल से उन्हें पहचानना पड़ता है।

“आग लगी आकाश में जर-जर गिरे अंगार। संत न होते जग में तो जल मरता संसार।”

सिंधी समाज की ओर से संत जी का स्वागत करते हुए डा. दुर्गेश केसवानी ने कहा कि “आग लगी आकाश में जर-जर गिरे अंगार। संत न होते जग में तो जल मरता संसार।” उन्होंने अपनी बात को जारी रखते हुए कहा कि संत हमेशा सद्भाव का मार्ग दिखाते हैं। संतों के प्रवचनों से जो आशीर्वाद मिलता है, वो सदैव हमारे साथ रहता है। संतों की कृपा से संसार में सुख मिलता है और शरीर छोड़ने के बाद परलोक भी सुधर जाता है। इस अवसर पर भाजपा प्रवक्ता डॉ दुर्गेश केसवानी, राजेश जोधवानी,अनिल थारवानी,अनिल मोटवानी,धीरज कुमार यश कुमार ने भगवान श्री महाकाल जी का स्मृति चिन्ह संत जी को भेंट किया एवं भाजपा सरकार द्वारा बनाए गए श्री महाकाल लोक के बारे में बताया।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News