राज्यपाल से मिले भाजपा दिग्गज, फ्लोर टेस्ट की कर सकते हैं मांग

भोपाल।

प्रदेश में चल रहे सियासी गतिविधियों के बीच एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर के मुताबिक भाजपा के वरिष्ठ नेता शिवराज सिंह चौहान(shivraj sigh chouhan), नरेंद्र सिंह तोमर(narendra singh tomar), भूपेंद्र सिंह(bhupendra singh) और ज्योतिरादित्य सिंधिया(jyotiraditya scidia) राज्यपाल से मिलने पहुंचे हैं। जहां प्रदेश में चल रही ताजा राजनीतिक घटनाक्रम के बारे में चर्चा चल रही है। बता दे की इससे पहले शुक्रवार की सुबह मुख्यमंत्री कमलनाथ(kamalnath) ने राज्यपाल से मुलाकात की थी। जहां उन्होंने राज्यपाल को एक पत्र सौंपते हुए यह गुहार लगाई थी की कांग्रेस(congress) विधायकों का इस्तीफा भाजपा द्वारा प्रस्तुत किए जाने की जांच होनी चाहिए। साथ ही साथ उन्होंने भाजपा(bjp) को फ्लोर टेस्ट के लिए भी आमंत्रित किया था। मुख्यमंत्री कमलनाथ के बाद अब भाजपा नेताओं का राज्यपाल से मिलना प्रदेश की राजनीतिक घटनाक्रम के लिए दिलचस्प है। अटकलें भी तेज है कि बीजेपी नेता राज्यपाल से फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकते हैं

दरअसल मध्यप्रदेश(madhya pradesh) की सियासी गतिविधियों के बीच शुक्रवार की सुबह मुख्यमंत्री कमलनाथ(cm kamalnath) ने राज्यपाल से मुलाकात की। अपनी चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री ने राज्यपाल को बंधक बने विधायकों के रिहाई के साथ भाजपा द्वारा कांग्रेस विधायकों के इस्तीफे सौंपे जाने की जल्द से जल्द जांच की मांग की थी। जहां मुख्यमंत्री नाथ ने यह भी कहा था कि वह कांग्रेस पार्टी के नेता होने के नाते बीजेपी को फ्लोर टेस्ट के लिए आमंत्रित करते हैं। लेकिन फ्लोर टेस्ट से पहले बंधक बनाए गए विधायकों की रिहाई जरूरी है। जिसके बाद अब भाजपा के दिग्गज नेता और पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर और भूपेंद्र सिंह राज्यपाल से मुलाकात करने पहुंचे हैं। कयास लगाए जा रहे हैं की इस बदलते राजनीतिक घटनाक्रम में बीजेपी फ्लोर टेस्ट की मांग कर सकती है।

गौरतलब हो कि कांग्रेस के बंधक बने विधायक आज भोपाल लौटने वाले हैं। जहां वे प्रत्यक्ष रूप से राज्यपाल के समक्ष अपना इस्तीफा प्रस्तुत करेंगे। इसलिए बीजेपी इस मामले को अपने हक में करने की कोशिश में है। अब देखना दिलचस्प होगा कि फ्लोर टेस्ट की मांग पर सहमति बनती है या कांग्रेस अपने विधायकों को अपने खेमे में वापस ला पाती है।