पश्चिमी बंगाल हिंसा मामले पर भोपाल में बीजेपी का मौन प्रदर्शन

BJP's-silence-demonstration-in-Bhopal-on-West-Bengal-violence

भोपल।

लोकसभा चुनावों के सातवें और आखिरी चरण से पहले पश्चिम बंगाल की सियासत गरमा गई है। मंगलवार की देर शाम राजधानी कोलकाता में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई पत्थरबाजी, आगजनी, झड़प व हिंसा की घटना के विरोध में बीजेपी ने भोपाल में प्रदर्शन किया। बीजेपी ने समता चौक से रोशनपुरा चौराहे तक मुँह पर काली पट्टी बांधकर मौन जुलूस निकाला और धरना देकर अपना आक्रोश जाहिर किया। इस धरना प्रदर्शन में पूर्व  राजस्व मंत्री उमाशकर गुप्ता , जिला अध्यक्ष विकास वीरानी समेत बीजेपी के नेता और कार्यकर्ता शामिल हुए। 

क्या है पूरा मामला?

आपको बता दे की चुनाव प्रचार के चलते भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पश्चिम बंगाल के कोलकाता पहुंचे थे जहां उनके रोड शो के दौरान मंगलवार को पत्थरबाजी, आगजनी, झड़प व हिंसा हो गई। कोलकाता में बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के रोडशो के दौरान में कथित टीएमसीपी के कार्यकर्ताओं ने पत्थर फेंके और फिर 3 मोटरसाइकिलों को आग के हवाले कर दिया। 

यहाँ भाजपा कार्यकर्ताओ की पुलिस से मुठभेड़ भी हुई। मुठभेड़ के दौरान पुलिस को लाठीचार्ज कर मामले को शांत कराना पड़ा। भाजपा का आरोप है कि बंगाल सरकार कार्रवाई करने की बजाए बीजेपी को दोष दे रही है। बीजेपी ममता बनर्जी के मंसूबों को कामयाब नहीं होने देगी। इस पुरे मामले को लेकर भाजपा के एक शीर्ष प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से देर रात इसकी शिकायत भी की है।