MP : नाराज ग्रामीणों ने किया चुनाव का बहिष्कार, मतदान केन्द्रों पर पसरा सन्नाटा, मनाने पहुंचे अधिकारी

Boycott-of-voting-in-sehore

भोपाल।

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए आज सभी 230 सीटों पर मतदान हो रहा है। पूरे प्रदेश में मतदान को लेकर जबरदस्त उत्साह देखने को मिल रहा है वही मतदान के बीच कई जिलों से चुनाव बहिष्कार की खबरें सामने आ रही है। मूलभूत सुविधाएं ना मिलने के चलते प्रदेश के कई जिलों में जनता ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। इनमें सीहोर, मैहर, मुंगावली और खरगोन मे सबसे ज्यादा विरोध देखने को मिला है। बहिष्कार के चलते सुबह से ही मतदान केन्द्रो पर सन्नाटा पसरा हुआ है।यहां की जनता में पानी, सड़क और बिजली जैसी मूलभूत समस्याओं को लेकर राजनैतिक दलों के प्रति आक्रोश है। 

जानकारी के अनुसार, सीहोर जिले की इछावर विधानसभा के ग्राम गऊ खेड़ी में ग्रामीणों ने सड़क की मांग को चुनावों का बहिष्कार किया है, वही खरगोन जिले की भीकनगांव विधानसभा के झिरन्या के पहाड़ी क्षेत्र के ग्राम नीलीखाली में ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है।इसके साथ ही मैहर के ग्राम बेल्दरा के मतदान केंद्र क्रमांक 169, 170 में ग्रामीणा ने मतदान का बहिषृकार किया है।ग्रामीण केजेएस सीमेंट प्लांट के द्वारा जबरदस्ती जमीन अधिग्रहण करने और मुआवजा न मिलने से खफा है। इसकी सूचना मिलने के बाद अधिकारी उन्हें मनाने के लिए पहुंचे।

इसके साथ ही मुंगावली जिले के तीन गांवों ने भी मतदान का बहिष्कार किया है। यहां सुबह से ही कोई भी ग्रामीण मतदान करने पोलिंग बूथ पर नहीं पहुंचा है। मतदाताओं का आरोप है कि यहां बीते 5 साल से सड़क व विकास कार्य नहीं हुआ है।जानकारी लगते ही कांग्रेस प्रत्याशी नाराज ग्रामीण मतदातों को मनाने पहुंची, लेकिन गुस्साए ग्रामीण मतदान नहीं करने पर अड़े रहे और कांग्रेस प्रत्याशी का घेराव कर उनके सामने जमकर नारेबाजी की। वहीं कई घंटे बीत जाने के बाद भी प्रशासनिक अधिकारियों को इस बात की जानकारी नहीं है।