विधायक की चेतावनी- मंत्री नही बनाया तो कर्नाटक जैसा होगा कमलनाथ सरकार का हाल

bsp-mla-said-kamal-nath-government-may-not-become-like-karnataka

दमोह।

15  सालों बाद सत्ता में आने के बाद भी कांग्रेस की मुश्किलें कम होने का नाम नही ले रही है। विधायक मंत्री पद ना मिलने से बगावत पर उतर आए है और सरेआम चेतावनी दे रहे है। अब हमेशा अपने बयानों से सुर्खियां बटोरने वाली दबंग बसपा विधायक ने कमलनाथ सरकार को चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि अगर मुझे  मंत्री नही बनाया तो प्रदेश सरकार का हाल भी कर्नाटक जैसा हो सकता है। कांग्रेस ने सरकार बनाते समय वादा किया था कि हमें मंत्री बनाया जाएगा। लेकिन अभी तक ऐसा कुछ नहीं हुआ है। 

रमाबाई ने कहा कि बसपा के दो विधायक निर्वाचित हुए हैं। हमारे क्षेत्रों के लोग हमें मंत्री बनाने की मांग कर रहे हैं और सभी की अपेक्षा भी है। कांग्रेस की सरकार को बहन जी (मायावती) ने समर्थन दिया है, इसलिए कोई हिल-डुल नहीं सकता। ऐसी स्थिति में कांग्रेस को भी सोचना चाहिए।अगर उन्हें मंत्री नहीं बनाया गया तो कमलनाथ सरकार का हाल भी कर्नाटक जैसा हो सकता है।बताते चले कि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने 25  जनवरी तक उन्हें आश्नसन दिया था लेकिन फिलहाल वे विदेश दौरे पर है। बसपा विधायक की इस धमकी के बाद कांग्रेस में हड़कंप मच गया है। राजनैतिक गलियाओं में फिर सरकार गिरने की चर्चाएं शुरु हो गई है।

रामबाई ने कर्नाटक में कांग्रेस की सरकार बचाने के लिए चल रही कोशिशों की ओर इशारा किया और कहा कि अगर मंत्री नहीं बनाया जाएगा तो बसपा विधायक क्या दूसरे लोग भी सोच रहे हैं कि कहीं यहां भी कर्नाटक जैसी स्थिति न हो जाए।हालांकि यह पहला मौका नही है जब रामबाई ने इस तरह की धमकी दी है, इसके पहले भी वे कई बार सरकार को मंत्री पद ना देने के चलते चेता चुकी है। अब एक बार फिर उन्होंने इस तरह की चेतावनी देकर राजनीति और कांग्रेस पार्टी में हलचल पैदा कर दी है।वही इस मामले में अभी तक कमलनाथ सरकार की तरफ से कोई बयान नही आया है।

बता दे कि राज्य की विधानसभा में 230 सदस्य हैं। इनमें कांग्रेस के 114, भाजपा के 109, बसपा के 2, सपा का 1 और 4 निर्दलीय हैं। कांग्रेस की कमलनाथ सरकार बसपा, सपा और निर्दलीय विधायकों के समर्थन से बनी है।