कारोबारी के बेटे ने 20 लाख की कार से चुराई 9 हजार की साईकिल, OLX पर बेच दिया

पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो जाने से पुलिस को पकड़ने में देर नहीं लगी। फिलहाल, दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट| मध्य प्रदेश (Madhyapradesh) की राजधानी भोपाल (Bhopal) में चोरी का एक अनोखा मामला सामने आया है| पुलिस (Police) की गिरफ्त में संपन्न परिवार के पढ़े लिखे दो चोर हत्थे चढ़े हैं| दोनों ने पिछले दिनों कोहेफिजा इलाके से 9 हजार रुपए की साइकिल चोरी की थी। हैरानी वाली बात यह है कि दोनों ने साइकिल को चोरी कर OLX पर बेच दिया। चोरी के लिए उन्होंने 20 लाख रुपए कीमत की कम्पास जीप का उपयोग किया।

पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो जाने से पुलिस को पकड़ने में देर नहीं लगी। फिलहाल, दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। हाई प्रोफाइल साइकिल चोर भोपाल के एक प्रतिष्ठित व्यापारी का बेटा है। वहीं अन्य एक युवक रेल कर्मचारी के बेटा है| पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर 9 हजार रुपए कीमत की साइकिल और कम्पास जीप जब्त कर ली है। पुलिस आरोपियों से और अन्य वारदातों के बारे में पता लगा रही है।

दरअसल, कोहेफिजा पुलिस के मुताबिक मकान नंबर-20 आदित्य एवेन्यू फेस-1 एयरपोर्ट रोड कोहेफिजा निवासी 64 साल के धनराज साहू ने बेटी की साइकिल चोरी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। उन्होंने साइकिल की कीमत 9 हजार रुपए बताई थी। पुलिस ने शिकायत के बाद घटना स्थल के सीसीटीवी फुटेज खंगाले। पुलिस को गांधी नगर में रहने वाले अतुल कुजूर (21 साल) के बारे में पता चला। रविवार को उसे हिरासत में लिया। पूछताछ में बताया कि उसने यह चोरी अपने दोस्त यशवंत मीणा (22 साल) के साथ की थी।

पुलिस ने बताया कि यशवंत के पिता पिता रघुवीर मीणा कारोबारी हैं। उनका अच्छा खासा बिजनेस है। जबकि अतुल के पिता नरेश कुजूर रेलवे कोच फैक्टरी में कर्मचारी हैं। चोरी करने की नौबत क्यों आई पुलिस की पूछताछ में इसका खुलासा आरोपियों ने किया है| अतुल ने बताया कि कुछ दिन पहले यशवंत ने उसे पैसे उधार दिए थे। बाद में वह मांगने लगा। मेरे पास पैसे नहीं थे। इसलिए साइकिल चोरी की योजना बनाई। दो दिन पहले यशवंत की कम्पास जीप से कोहेफिजा इलाके में पहुंचे। यशवंत जीप में बैठा रहा। मैंने एक साइकिल उठाई और जीप में रखकर चला आया। दूसरे दिन उसे बेचने के लिए ओएलएक्स पर डाल दिया। इसे प्रवीण बैरागी नाम के एक युवक ने खरीद ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here