युवती की आवाज में बात कर युवक ने भोपाल के कांट्रेक्टर से ठगे 58 लाख

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल में एक शख्स ने युवती की सुरीली आवाज के चक्कर में ऐसा उलझा कि उसने युवती की बातों में आकार अपने खाते से 58 लाख रुपये से ज्यादा उसके खाते में ट्रांसफर कर दिए, जबकि वह युवती से मिला भी नहीं था। युवती ने भोपाल के इस शख्स रतनलाल को बियर बार में निवेश कर पैसे डबल करने का झांसा दिया। वह लगातार फोन पर उससे बाते करती रही और उसे बियर बार में पैसे लगाने की तरकीब बताकर ज्यादा पैसा कमाने की लालच देती रही रतनलाल इस युवती की बातों में आ गया और उसने अपने खाते से युवती के खाते में 58 लाख से भी ज्यादा पैसा ट्रांसफर कर दिया। भोपाल के जैन नगर, लालघाटी में रहने वाले रतनलाल को जब युवती की सच्चाई पता चली तो वह हैरान रह गये।

यह भी पढ़ें…. सीएम शिवराज की बड़ी घोषणा, 370 करोड़ की लागत से तैयार होगी विभिन्न परियोजना, इन जिलों को मिलेगा लाभ

कब कब कितना पैसा दिया आरोपी को 

युवती की बातों में आकर रतनलाल ने युवती के चार अलग-अलग खातों में पैसे जमा करा दिए। लंबे समय तक जब रतनलाल का काम नहीं हुआ तो उसने युवती से पैसे वापस मांगे, तो युवती ने उसे सेक्स रैकेट में फंसाने की धमकी दे दी, यह सुनकर रतनलाल  हैरान रह गया, साइबर क्रिमिनल ने भोपाल के कॉन्ट्रैक्टर को झांसा देकर 58 लाख से ज्यादा रुपए ठग लिए। रतनलाल ने जुलाई 2018 से मार्च 2019 के बीच चार अलग-अलग खातों में 58 लाख 88 हजार रुपए जमा कराए। इसके बाद दोनों की बातचीत बंद हो गई। रतनलाल ने काफी समय बाद थाने में शिकायत भी की, लेकिन कुछ नहीं हुआ। बाद में कार्रवाई नहीं करवाने की बात कहकर आवेदन भी वापस ले लिया।

यह भी पढ़ें… स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने तैयारी, 18 हजार आयुष चिकित्सकों को मिलेगा लाभ, करना होगा रजिस्ट्रेशन

और जब युवती की आवाज में बात करने वाला निकला युवक 

इस मामलें में एक ऐसा खुलासा हुआ कि जिसे सुनकर रतनलाल हैरान रह गया, युवती की धमकी से रतनलाल ने चुप्पी साध ली लेकिन अचानक कुछ इन पहले  झारखंड की राजधानी रांची की साइबर क्राइम पुलिस से रतनलाल को नोटिस मिला। नोटिस में बताया गया कि उनके खाते से साइबर क्रिमिनल के खाते में 58 लाख रुपए भेजे गए हैं। दरअसल यह आरोपी रांची में पकड़ा गया जांच में सामने आया की उसने और भी कई लोगों को बेवकूफ बनाया है और पैसे लिए है, पुलिस ने उस आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। रतनलाल ने करीब एक महीने बाद उन्होंने फिर से कोहेफिजा थाने में शिकायत दर्ज कराई। जांच के बाद शनिवार को पुलिस ने आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। पुलिस की जांच में सामने आया कि इस साइबर क्रिमिनल ने मोबाइल ऐप के जरिए महिला की आवाज में बात की थी। रतनलाल उसके झांसे में आ गया और उसने अपनी सारी जमा पूंजी उसके खाते में ट्रांसफर कर दी। कोहेफिजा पुलिस अब रांची से क्रिमिनल को भोपाल लाएगी। आरोपी के नाम का भी खुलासा नहीं हो सका है। खुलासे में यह बात सामने आया कि रतनलाल से आरोपी ऐप के जरिए महिला की आवाज निकालकर बात करता था। उसने मामला 2018-2019 के बीच का है। लेकिन पीड़ित को हाल ही में आरोपी की सच्चाई का पता जिसके बाद उसने राजधानी के कोहेफिजा थाने में मामला दर्ज कराया है।