एमपी के बारेलाल को पाकिस्तान से वापस लाने केंद्रीय मंत्री ने शुरू की पहल

भोपाल। मध्य प्रदेश के दमोह जिले के बारेलाल आदिवासी को पाकिस्तान से वापस लाने के लिए केंद्रीय मंत्री प्रहलाद पटेल ने कवायद शुरू कर दी है। उन्होंने बारेलाल की फोटो और अन्य जानकारी विदेश मंत्रालय को भेेजी है। उन्होने जबेरा विधायक धर्मेन्द्र सिंह व सांसद प्रतिनिधी आलोक गोस्वामी को तत्काल निर्देश दिए थे कि वे संबंधित परिवारजन से व्यक्तिगत रूप से मिलकर वस्तुस्थिति व जानकारी प्राप्त करें। 

परिवार की जानकारी हासिल करने के लिए विधायक ग्राम शीशपुर पहुंचकर बारेलाल आदिवासी के परिवार से  मिले। बेरलाला के परिवार ने विधायक को बताया कि वह 4 मार्च 2017 से घर से लापता है। जिसकी गुमशुदगी की शिकायत नोहटा थाने में परिवार ने दर्ज कराई थी। इस प्रकरण को गंभीरता से लेते हुए दमोह सांसद व केन्द्रीय राज्यमंत्री पटेल ने भारत सरकार के विदेश मंत्री को भी पत्र लिखा है, जिसमें इस युवक को शीघ्र पाकिस्तान से वापस लाने हेतु अनुरोध किया है। साथ ही पटेल द्वारा स्वयं विदेश मंत्रालय के आला अफसरों के साथ इस मामले में आवश्यक चर्चा भी की गई है व पाकिस्तान में स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर इस मामले को गंभीरता से लेने को कहा है। 

विदेश मंत्रालय के अफसरों ने बताया कि यह मामला हमारे संज्ञान में है। भारतीय विदेश मंत्रालय ने अपने दूतावास के जरिए काउंसिल एक्सेस की मांग की है।इस बारे में पाकिस्तान सरकार मौन है। उसने अभी तक कोई जवाब नहीं दिया है। इस विषय पर नवम्बर 2019 के प्रथम सप्ताह में विदेश मंत्रालय से एक स्मरण पत्र भी पाकिस्तान सरकार को भेजा गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here