‘बीजेपी की घोषणा के साथ ही दिग्गी दो लाख वोट से जीते’, प्रज्ञा के नाम पर बरसे कैबिनेट मंत्री

Cabinet-minister-sajjan-singh-verma-statement-on-pragya-thakur

भोपाल। मध्य प्रदेश की सभी 29 सीटों पर कांग्रेस ने अपने पत्ते खोल दिए हैं। वहीं, बीजेपी ने भी 28 सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान कर दिया गया है। देश भर की निहागें भोपाल सीट पर टिकी थीं। यहां कांग्रेस उम्मदवार दिग्विजय सिंह बनाम बीजेपी की प्रज्ञा ठाकुर के बीच मुकाबला होगा। इस बीच कमलनाथ सरकार के कैबिनेट मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने कई मामलों पर बड़ा बयान दिया। उन्होंंने बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर पर निशाना साधते हुे कहा कि, ” दिग्विजय सिंह लगभग 2 लाख मतों से जीतेंगे। क्योकि प्रज्ञा ठाकुर का भोपाल में क्या योगदान है जिन लोगो की अपराधों में लिप्तता है ऐसे लोगो का राजनीति में कोई वजूद नहीं है।”

उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि प्रज्ञा का समाज को जोड़ने में क्या योगदान है। उम्रभर उन्होंने समाज को तोड़ने और हिंदू-मुस्लिम करने में समय बिताया है। उन्होंने कहा कि इसलिए दिग्विजय सिंह बीजेपी की घोषणा के साथ ही दो लाख वोट से जीत गए हैं। यही नहीं उन्होंंने इंदौर सीट पर भी बीजेपी पर निशाना साधा और जमकर खरी खोटी सुनाई। 

इंदौर से पांच उम्मीदवरा थे तय

प्रदेश के मंत्री सज्जन वर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने इंदौर सीट से पांच नाम तय कर लिए थे। लेकिन हम बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम का इंतजार कर रहे थे। बीजेपी इस मामले में हमसे पिछड़ गई। हमारी एक लक्ष्मण रेखा थी जिसके अंदर हमें उम्मदीवार के नाम का ऐलान करना था। इसलिए हमने अंतिम समय में हमारे स्थानीय प्रत्याशी के नाम का ऐलान किया है। मैंने पार्टी के सामने स्थानीय प्रत्याशी देने की मांग की थी। जिसे पार्टी ने माना और पंकज सिंह के नाम पर मुहर लगाई है। हमने सिर्फ भाजपा के किसी बड़े नेता का नाम आने की संभावना के चलते घोषणा रोक रखी थी। अब समय सीमा समाप्त होने पर हमने कांग्रेस उम्मीदवार घोषित कर दिया।