गौशाला में गायों की मौत का मामला, मजिस्ट्रियल जांच शुरू, बुधवार को SDM सौंपेंगे रिपोर्ट

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। भोपाल के बैरसिया के बसई गांव की गौ सेवा भारती गौशाला में अब तक बड़ी संख्या मने गायों के शव मिल रहे है, सूत्रों की माने तो यह गयाओ के शव मिलने का आकंडा 800 पार कर गया है, गायों के शव जेसीबी की मदद से गड्डों में दफनाए जा रहे है, बताया जा रहा है कि मामले के खुलासे के बाद से अब तक  850 गायों की मौत हुई है। इसका दावा गायों के शव और कंकाल दफनाने के लिए गड्ढा खोदने वाले JCB ड्राइवर ने किया है। गायों के शव बैरसिया कचरा खंती में गड्‌ढा खोदकर नमक और रसायन के साथ दफनाए जा रहे है। वही इस मामलें में मजिस्ट्रियल जांच भी शुरू हो गई है, जिसकी जांच पूरी होने के बाद दो दिन में बैरसिया SDM कलेक्टर को रिपोर्ट सौंपेंगे।

यह भी पढ़े.. Guna News : पंचायत मंत्री सिसौदिया का भतीजा बताकर युवक ने धमकाया, कहा – सरकार हमारी, तुम नौकर हमारे, बुलाओ टीआई को…

गौरतलब है कि भोपाल के बैरसिया में भाजपा नेत्री निर्मला शांडिल्य की गौशाला में रविवार को कुएं में 20 गायों के शव, तो मैदान में 80 से ज्यादा गायों के शव और कंकाल पड़े मिले थे। इनमें से 8 गायों की मौत तो शनिवार रात को ही हुई थी। मामला सामने आने के बाद पुलिस ने गौशाला संचालिका निर्मला पर केस दर्ज किया, वहीं प्रशासन ने गौशाला का संचालन अपने हाथ में ले लिया। निर्मला 20 साल से इस गौशाला का संचालन कर रही थी, आस पास के लोग और अधिकारी जब इस गौशाला में पहुंचे तो नज़ारा देखकर हैरान रह गए थे, नज़ारा विचलित करने वाला था, हर तरफ़ कचरा और गंदगी भरी पड़ी थी, गाय भूख और प्यास से तड़प तड़प कर सामनें ही दम तोड़ रही थी, कई दिनों से भूख और प्यास ने गायों को कंकाल में तब्दील कर दिया था, गायों को ठंड से बचाने कोई इंतजाम नहीं किया गया तह, नतीजा ठंड से भी गायों ने दम तोड़ दिया, वही जिस फर्श पर गाय राखी गई उस फर्श पर भी गंदगी के चलते पानी फैला था और गाय गीले फर्श पर बैठी थी। बताया जा रहा है कि गौशाला के लिए मिली जमीन पर 50 प्रतिशत हिस्से पर संचालिका ने खेती कर फसल उगा रखी थी वही आधे हिस्से में घर बनाया था महज 10 प्रतिशत हिस्से में क्षमता से ज्यादा गया रखी थी, आस पास के लोगों का दावा है कि अब तक गौशाला में 800 गायों के शव और कंकाल मिल चुके है।

Continue Reading

About Author
Avatar

Harpreet Kaur