पुलिस प्रताड़ना से आत्महत्या का मामला-एसपी से मांगा आयोग ने जवाब

Avatar
Published on -
khargone

Bhopal -Commission notice to Tikamgarh SP : टीकमगढ जिले के खरगापुर रेल्वे स्टेशन के नजदीक डर्वी नाले के पास एक 13 साल की बेटी तथा माँ -पिता ने आत्महत्या कर ली। उनके दस साल के बेटे पर पुलिस ने चोरी का आरोप लगाया गया था। मृतकों के परिवार वालों ने पुलिस पर प्रताड़ना का आरोप लगाया है। इस मामले में मप्र मानव अधिकार आयोग ने संज्ञान लेकर पुलिस अधीक्षक, टीकमगढ़ से प्रकरण की जांच कराकर की गई कार्यवाही से तीन सप्ताह में प्रतिवेदन तलब किया है। साथ ही फैक्स एवं ई-मेल के माध्यम से पुलिस अधीक्षक, टीकमगढ को सूचना प्रेषित कर दी गई है।

यह था मामला 

टीकमगढ़ जिले के खरगापुर में एक ही परिवार के तीन सदस्यों ने चलती ट्रेन के सामने कूद कर आत्महत्या कर ली थे, पुलिस ने माता-पिता और एक नाबालिग बच्ची के शव खरगापुर रेलवे स्टेशन से कुछ दूर डर्बी नाला के पास से बरामद किए थे,. परिवार मातेल गांव का रहने वाला था, बताया जा रहा है कि पुलिस की प्रताड़ना से परेशान होकर परिवार ने यह कदम उठाया था। घटना में बचे बेटे ने यह जानकारी दी थी की पुलिस की प्रताड़ना से परेशान उसके पिता ने माँ और बहन सहित यह कदम उठाया है।

जेल में डालने की दी थी धमकी 

बेटे ने बताया कि कुछ दिनों पहले उनके पड़ोसी ने चोरी का आरोप लगाया था।  इस मामले में जांच के दौरान पुलिसवालों ने पूरे परिवार को जेल में डालने की धमकी दी थी। इससे डरकर उसके माता-पिता और बहन ने ट्रेन के सामने कूदकर जान दे दी।


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News