पूर्व भाजपा विधायक समेत 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज, धारा 144 का किया उल्लंघन

भोपाल। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में धारा 144 के उल्लंघन करने पर भाजपा के पूर्व विधायक सुरेंद्र नाथ सिंह समेत 40 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज हुआ है। शहर में धारा 144 लागू होने के बाद भी उन्होंने सांची दूध संघ पर प्रदर्शन किया थ। वह मिलावटी दूध के खलिाफ प्रदर्शन करने पहुंचे थे। गोविंदपुरा पुलिस ने इस पर मामला दर्ज किया है। 

दरअसल, कमिश्नर के निर्देश के बाद पुलिस टीम ने मिलवटखोरों पर बड़ी कार्रवाई की थी। जिसमें सांची दूध में भी मिलावट का मामला उजागर हुआ था। इस खबर के सामने आने के बाद पूर्व विधायक सुरेंद्र सिंह अपने समर्थकों के साथ संघ के सामने धरना करने पहुंचे थे। यहां पर विरोध-प्रदर्शन किया और मिलावटखोरों को फांसी देने की मांग की। सुरेंद्रनाथ सिंह व उनके साथ पहुंचे लोगों को मुख्य गेट पर पुलिस ने रोक दिया। आगे नहीं बढ़ने दिया। कुछ समय बाद प्लांट मैनेजर भरत अरोरा आए और उन्होंने बातचीत की और दूध चोरी होने से इंकार कर दिया।

गौरतलब है कि दूध में मिलावट मामले में संभागायुक्त कल्पना श्रीवास्तव लैब इंचार्ज श्याम गुप्ता, जीपीएस मॉनीटरिंग प्रभारी कमल यादव को निलंबित कर चुकी है। क्राइम ब्रांच टैंकर मालिक योगेंद्र देव पांडे व ड्राइवर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की जा चुकी है। रासुका की कार्रवाई हो चुकी है।