सीजीएसटी की कार्रवाई से थोक फटाका मार्केट में मचा हड़कंप

Avatar
Published on -

BHOPAL NEWS : राजधानी भोपाल के थोक फटाका मार्केट में रविवार को सीजीएसटी की छापा मार कार्रवाई को अधिकारियों ने अंजाम दिया। कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने मीडिया को कवरेज को लेकर अभद्र व्यवहार भी किया।

दोपहर से शुरू हुई कार्रवाई 

यह कार्रवाई दोपहर 2:00 बजे के लगभग हुई । बैरागढ़ समीप स्थित थोक फटाका मार्केट में महालक्ष्मी ट्रेडर्स और आर के फटाका सेंटर पर अधिकारियों की टीम ने दलबल के साथ कागजों की छानबीन की। दिवाली के सीजन आते ही सीजीएसटी की कार्रवाई से पूरे फटाका मार्केट में हड़ताल मच गया । इधर सीजीएसटी की कार्रवाई की जानकारी लगते ही मीडिया के लोग वहां पर पहुंचे और कवरेज करने लगे । इस पर सीजीएसटी के कुछ अधिकारियों ने मीडिया के लोगों के साथ अभद्र व्यवहार किया सीजीएसटी के अधिकारियों ने कवरेज न करने की बात कही, जब मीडिया के लोगों ने अधिकारियों से कहा कि आप कवरेज करने से क्यों रोक रहे हैं, तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे सके मीडिया ने इस पूरे मामले की रिकॉर्डिंग भी की है। इधर सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पटाखा मार्केट सहित दुकानदारों के भोरी स्थित फटका गोदाम पर भी स्टॉक की जानकारी लेने के लिए टीम में गोदाम पर पहुंची थी।

होता है कच्चे का काम
मार्केट में पूरा कारोबार कच्चे कागजों पर होता है और इसी के आधार पर दिवाली के समय पर सीजीएसटी के अधिकारी यहां छापामार कार्रवाई करते हैं। पिछले साल भी लगभग सात दुकानों पर दिए सीजीएसटी की कार्रवाई अधिकारियों ने की थी जिसे हड़कंप मच गया था।

साल में एक बार ही क्यों कार्रवाई 
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक जीएसटी और सीजी एसटी के अधिकारी साल में इन्हीं दिनों में छापामार कार्रवाई करते हैं । व्यापारियों और सीएसटी सहित जीएसटी के अधिकारियों इन व्यापारियों के साथ सेटिंग पहले से ही होती है। इसलिए भी यह कार्रवाई साल भर में नहीं करते दिवाली उत्सव के दौरान करते हैं, ताकि खाना पूर्ति हो जाए।

भोपाल से रवि कुमार की रिपोर्ट 


About Author
Avatar

Sushma Bhardwaj

Other Latest News