जब पीसीसी का ताला तोड़कर अंदर पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ

Chief-Minister-Kamal-Nath

भोपाल।

मंत्रिमंडल के गठन के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ जैसे ही अनौपचारिक बैठक में शामिल होने पीसीसी दफ्तर पहुंचे वहां उन्हे भारी भीड़ का सामना करना पड़ा । इतना ही नही पीसीसी के मेन गेट पर ताला लगा होने के कारण उन्हें कुछ देर बाहर इंतजार भी करना पडा।हालांकि चाबी ना मिलने के चलते बाद में गेट का ताला तोड़ा गया और कमलनाथ अंदर पहुंच सके।इस बीच जमकर नारेबाजी और हंगामा होता रहा।

दरअसल, मंगलवार को शपथ ग्रहण समारोह के बाद मुख्यमंत्री कमलनाथ नवनियुक्त मंत्रियों से मिलने पीसीसी पहुंचे थे। जहां नए पहले से ही बाहर मंत्रियों के समर्थकों और कार्यकर्ताओं का जमावड़ा लगा हुआ था।  गेट पर भारी हंगामा और नारेबाज़ी हो रही थी। सुरक्षा के चलते पीसीसी स्टाफ ने दफ़्तर के मेन गेट पर ताला भी जड़ दिया गया था। इसी बीच सीएम कमलनाथ पीसीसी दफ्तर पहुंचे तो उनकी गाड़ी भीड़ के कारण आगे ही नहीं बढ़ पा रही थी, बाहर अंदर दोनों तरफ कार्यकर्ताओं और समर्थकों का हुजुम उमड़ा हुआ था, जैसे-तैसे करके गार्डों द्वारा भीड़ को हटाया गया और फिर दफ़्तर के गेट के बाहर लगा ताला तोड़ कर गाड़ी के अंदर ले जाया गया। उसके बाद सीएम और उनके साथी बड़ी मुश्किल से पीसीसी ऑफिस में प्रवेश कर पाए।

इसके बद पीसीसी के मुख्यद्वार पर कमांडों को खड़ा कर बंद कर दिया गया तो दूसरे प्रवेश द्वार से मंत्रियों का प्रवेश कराया गया। यहां भी भीड़ के कारण पुलिस ने घेरा बनाकर मंत्रियों को भीतर प्रवेश कराया। इस दौरान जमकर नारेबाजी होती रही, सड़कों पर गाड़ियों के लंबी लंबी कतार लगी रही और जाम के हालत बन गए।