मुख्यमंत्री ने दिए निगम-मंडलों में नियुक्तियां निरस्त करने के निर्देश

-Chief-Minister-ordered-to-abolish-appointments-in-corporations

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ ने राज्य सरकार के सभी उपक्रम, निगम, मंडल, बोर्ड एवं प्राधिकरणों में राजनीतिक नियुक्तियां निरस्त करने के निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री के निर्देश मिलते ही सभी विभागों ने इस पर काम करना शुरू कर दिया है। कुछ विभागों ने बुधवार शाम तक अध्यक्ष एवं उपाध्यक्षों की नियुक्ति निरस्त करने के आदेश भी जारी कर दिए।

कृषि विभाग की ओर से मप्र राज्य बीज एवं फार्म विकास निगम के अध्यक्ष माधव सिंह दांगी एवं उपाध्यक्ष मुन्ना सिंह भदौरिया की नियुक्ति निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए। इसी तरह खनिज विकास निगम, ऊर्जा विकास निगम, एमपी एग्रो में नियुक्ति निरस्त करने के आदेश जारी कर दिए हैं। यहां बता दें कि प्रदेश में सत्ता परिवर्तन होते ही ज्यादातर निगम-मंडलों के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद से इस्तीफा दे चुके हैं। 

बंद होंगे घाटे में चल रहे निगम

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश की कमान संभालते ही कहा कि घाटे में चल रहे निगम मंडलों को बंद किया जाएगा। इसके लिए उन्होंने विभागीय अधिकारियों की बैठक में निर्देश भी दे दिए हैं कि अपने-अपने विभागों से जुड़े निगम,मंडल बोर्ड एवं अन्य संस्थाएं जो घाटे में चल रही हैं उन्हें बंद करने की प्रक्रिया शुरू करें।