Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1 Item 1

MadhyPradesh: स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज ने किए कई बड़े ऐलान

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट
आज स्वतंत्रता दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री शिवराज ने कई बड़े ऐलान किए है। सीएम शिवराज ने कहा कि सरकार राज्य में राम वन गमन पथ और रामायण सर्किट विकसित करेगी और इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रदेश में चंबल प्रोग्रेस वे के साथ-साथ नर्मदा नदी के किनारे के क्षेत्रों में नर्मदा एक्सप्रेस वे का विकास किया जायेगा।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल परेड ग्राउंड के मोतीलाल नेहरू स्टेडियम में आयोजित राज्य-स्तरीय समारोह में शिवराज ने कहा कि हम राम गमन पथ, रामायण सर्किट का विकास करेंगे, अमरकंटक सर्किट, तीर्थंकर सर्किट, मां नर्मदा परिक्रमा भी विकसित करेंगे। इससे राज्य में पर्यटन गतिविधियां बढ़ेंगी। इससे रोजगार भी पैदा होंगे।” उन्होंने कहा कि राम गमन पथ को दोबारा से देखेंगे। रामगमन पथ के निर्माण का प्रस्ताव चित्रकूट में है।किसानों को लेकर शिवराज ने कहा कि सरकार द्वारा निर्धारित ब्याज से ऊंची दरों पर यदि किसी ने बिना नियम के गरीब को कर्ज दिया है, तो वह वसूली शून्य कर दी जायेगी। ऐसा सारा कर्ज माफ कर दिया जायेगा, इसके लिए हम आवश्यक प्रावधान करेंगे।

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)