भोपाल । उपचुनाव (Byelection) से पहले मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में भाजपा (BJP) और कांग्रेस (Congress) के बीच चीन (China) को लेकर घमासान छिड़ गया है। अब तक कांग्रेस चीन के मुद्दे पर केंद्र की मोदी सरकार और भाजपा को घेर रही थी| अब भाजपा ने भी नया खुलासा करते हुए पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ को घेरा है|
केंद्रीय वाणिज्य मंत्री रहते हुए चीन की मदद करने के आरोप में भारतीय जनता पार्टी पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ का प्रदेशभर में कल दोपहर 12 बजे पुतला जलाएगी।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा आरोप लगाया कि कमल नाथ ने केंद्र में मंत्री रहते हुए राजीव गांधी फाउंडेशन को चीनी मदद दिलाई इसके लिए उन्होंने अपने अधिकारों का दुरुपयोग किया। गाँधी परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए कमलनाथ ने देश और देशवासियों के साथ गद्दारी की। भारतीय जनता पार्टी ऐसे गद्दारों को देश की जनता के सामने बेनक़ाब करेगी। कल 28 जून को दोपहर 12 बजे भाजपा, मध्यप्रदेश द्वारा प्रदेश के प्रत्येक मंडल में कमलनाथ का पुतला दहन किया जाएगा।

वीडी शर्मा ने कहा मध्यप्रदेश का दुर्भाग्य है कि कमलनाथ जी प्रदेश के मुख्यमंत्री बने और 15 महीने में उन्होंने प्रदेश की जनता के साथ भी गद्दारी की। शिवराज सरकार द्वारा चलाई गई जनहितकारी योजनाओं को बंद कर कमलनाथ सरकार 15 महीने ट्रांसफर उद्योग और भ्रष्टाचार में व्यस्त रही। पीपल्स रिपब्लिक ऑफ़ चीन ने राजीव गाँधी फाउंडेशन को डोनेशन दी और भारत के वाणिज्य मंत्री के रूप में कमलानथ जी ने कई वस्तुओं पर आयात शुल्क घटा दिया जिसका सीधा नुकसान देश के लघु एवं कुटीर उद्योगों को हुआ। गाँधी परिवार को लाभ पहुंचाने के लिए कमलनाथ जी ने देश के साथ गद्दारी की।

उन्होंने कहा चीन के प्रति कांग्रेस की पुरानी बफादारी का ही नतीजा है कि आज जब हमारे सैनिक बॉर्डर पर चीन को मुंहतोड़ जवाब दे रहे हैं तो कांग्रेस सेना पर सवाल उठा रही है, उनका मनोबल कम कर रही है।कांग्रेस को शायद पता नहीं है कि आज भारत में देशभक्तों की सरकार है जिनको सेना के पराक्रम पर गर्व है।