MP में यहां ओले के साथ हुई बारिश, बत्ती गुल, कई जगह पेड़ गिरे, इन जिलों में अलर्ट

Climate-change-in-these-districts-of-Madhya-Pradesh

भोपाल। मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखे जा रही है। रविवार शाम से ही अरब सागर से आ रही दक्षिण पश्चिमी हवाओं की वजह से राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के कई जिलों में 40-50 किलोमीटर की रफ्तार से हवाएं चल रही है। वही आज सुबह तेज धूप के बाद दोपहर में प्रदेश के कई जिलों में धूल भरी आंधी के साथ बारिश हुई है। वही कही कही ओले भी गिरे, जिससे लोगों को तपती गर्मी से बड़ी राहत मिली है।

दरअसल, आज सोमवार दोपहर को खरगोन के बलवाड़ा में तेज गड़गड़ाहट के साथ हल्की बारिश हुई। इस दौरान तेज हवा भी चली, जिसकी वजह से कई इलाकों में बिजली चली गई। वही बुरहानपुर-नेपानगर में भी आंधी की वजह से कई इलाकों में होर्डिंग और टीनशेड गिर गए। इसके अलावा इंदौर-इच्छापुर हाईवे पर कई पेड़ गिऱ गए हैं।इधर चंबल-ग्वालियर संभाग के डबरा में बारिश के साथ ही चने के दाने के बराबर ओले गिरे हैं।वही खनियांधाना और मोहरी कलां में भी हल्की बूंदा-बांदी हुई है।वही इस बेमौसम बारिश ने भले ही लोगों को गर्मी से राहत दे दी हो लेकिन किसानों की चिंता बढ़ा दी है।  इस बारिश और नमी से खरीदी केंद्रों पर गेहूं के भीगने की आंशका बढ़ गई है। इसलिए खुले में रखे गेंहूं को ढंकने के इंतजाम किए जा रहे है, वही फसलों को भी नुकसान होने की संभावना है। 

मौसम विभाग की माने तो दक्षिण पश्चिमी हवाओं में आर्द्रता है, वहीं राजस्थान और गुजरात से आ रही है हवाएं गर्म और ठंडी हैं। जिसके चलते धूल भरी आंधी के साथ गरज चमक की स्थिति प्रदेश के कई जिलों में बन सकती है। विभाग ने गुना, विदिशा, रायसेन, ग्वालियर, शाजापुर, देवास, सीहोर, जबलपुर, मंडला, बालाघाट, बुरहानपुर और दमोह में हल्की वर्षा के साथ धूल भरी आंधी की संभावना जताई है। वही कहा है कि दिन का तापमान 40 के नीचे रह सकता है। रात का तापमान तीन दिन से एक जैसा ही बना हुआ है। 

 MP में यहां ओले के साथ हुई बारिश, बत्ती गुल, कई जगह पेड़ गिरे, इन जिलों में अलर्ट

Madhya Pradesh Weather : MP में मौसम बदला, इन जिलों में ओलों के साथ हुई बारिश