मध्य प्रदेश की खेल प्रतिभाओं का सीएम डॉ मोहन यादव ने किया सम्मान, कहा- खेलों के विकास के लिए हम कोई भी कमी आड़े नहीं आने देंगे

MP News

MP News : राष्ट्रीय युवा दिवस के मौके पर मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज भोपाल में प्रदेश के उत्कृष्ट खिलाड़ियों को सम्मानित किया, सीएम यादव ने द्रोणाचार्य पुरस्कार से सम्मानित प्रशिक्षक, अर्जुन पुरस्कार पाने वाले खिलाड़ियों सहित अन्य प्रतिभावान खिलाड़ियों को शाल और श्रीफल देकर सम्मानित किया।

भारतीय हॉकी टीम के कोच द्रोणाचार्य अवार्डी शिवेंद्र सिंह का सम्मान 

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने “राष्ट्रीय युवा दिवस” के अवसर पर कुशाभाऊ ठाकरे सभागार भोपाल में आयोजित “युवा उत्सव” कार्यक्रम में द्रोणाचार्य अवॉर्डी एवं भारतीय हॉकी टीम के कोच शिवेंद्र सिंह चौधरी, पैरा कैनो खिलाड़ी कु. प्राची यादव और मनीष कौरव, अंतर्राष्ट्रीय पैरा खिलाड़ी एथलीट गजेंद्र सिंह तथा घुड़सवार कु. सुदीप्ति हजेला को उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए बधाई दी और उन्हें सम्मानित किया।

खिलाड़ियों से बोले सीएम, आप खूब खेलें, आगे बढ़ें, यही कामना है

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने वाटर स्पोर्ट्स की सेलिंग खिलाड़ी कु. नेहा ठाकुर, शूटिंग में कु. प्रीति रजक, अंतर्राष्ट्रीय जूडो खिलाड़ी कपिल परमार, पैरा कैनो खिलाड़ी  अर्जुन सिंह और पैरा शूटिंग में रुबीना फ्रांसिस जी को चेक भेंट कर सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि मैं प्रदेश के खिलाड़ियों को आश्वस्त करना चाहता हूं कि खेलों के विकास के लिए हम कोई भी कमी आड़े नहीं आने देंगे। आप खूब खेलें, आगे बढ़ें, यही कामना है।

मध्य प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर राष्ट्रीय स्तर पर बढ़ा रहे हैं गौरव 

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश पिछले कुछ समय से देश के खेल मानचित्र पर अपना नाम रोशन किये हुए है, हमारे प्रदेश के खिलाड़ी भारत की राष्ट्रीय हॉकी टीम में प्रदेश का नेतृत्व कर रहे हैं भारत के पूर्व हॉकी खिलाड़ी, ग्वालियर के बेटे शिवेंद्र सिंह चौधरी इस समय देश की हॉकी टीम के कोच हैं, केनोइंग कयाकिंग से लेकर, शूटिंग, तीरंदाजी सहित अन्य खेलों में राष्ट्रीय स्तर से लेकर अंतर राष्ट्रीय स्तर की खेल प्रतियोगिताओं में गोल्ड, सिल्वर और ब्रोंज मेडल जीत चुके हैं और ये सिलसिला अभी जारी है।

पहली बार चार खेल प्रतिभाओं को मिला राष्ट्रीय खेल सम्मान 

गौरतलब है कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने 9 जनवरी मंगलवार को मध्य प्रदेश की चार खेल प्रतिभाओं को राष्ट्रीय खेल पुरस्कारों से सम्मानित किया, राष्ट्रपति ने मध्य प्रदेश के शूटिंग खिलाड़ी एश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, पैरा-केनोइंग खिलाड़ी सुश्री प्राची यादव और महिला हॉकी खिलाड़ी सुश्री सुशीला चानू को अर्जुन पुरस्कार तथा हॉकी प्रशिक्षक शिवेन्द्र सिंह चौधरी को द्रोणाचार्य पुरस्कार से पुरस्कृत किया। ये पहला अवसर है जब मध्य प्रदेश की चार खेल प्रतिभाओं को एक साथ राष्ट्रीय खेल पुरस्कार से अलंकृत किया गया है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News