कांग्रेस विधायकों से बोले सीएम डॉ मोहन यादव, आप अपनी विधान सभा का पांच साल का विजन डॉक्यूमेंट दें ,सरकार मदद करेगी

विकास के मामलों में मध्य प्रदेेश देश का नम्बर वन राज्य बने इस प्रयास में हम लगे हैं। मैं उम्मीद करता हूँ कि सारे जनप्रतिनिधि वो अपनी अपनी चिंता करके आ रहे हैं हम सब मिलकर मध्य प्रदेश को नए रूप में लायेंगे।

CM Congress MLA Meeting

CM Dr Mohan Yadav asked vision document from Congress MLA : मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन  यादव ने  कहा है कि विकास के मामलों में मध्य प्रदेश देश का नम्बर वन राज्य बने इस प्रयास में हम लगे है। मैं उम्मीद करता हूँ कि सारे जनप्रतिनिधि वो अपनी अपनी चिंता करके आ रहे हैं। उन्होंने उनसे मुलाकात करने गए कांग्रेस विधायकों से कहा कि आप पांच साल में अपनी विधानसभा को कहाँ ले जाना चाहते हैं इसका विजन डॉक्यूमेंट दें सरकार आपकी मदद करेगी।

नेता प्रतिपक्ष उमंग सिंघार के नेतृत्व में कांग्रेस विधायकों के एक प्रतिनिधि मंडल ने आज मुख्यमंत्री निवास पहुंचकर सीएम डॉ मोहन यादव से मुलाकात की उन्होंने कांग्रेस विधायकों की विधानसभा में होने वाले विकास कार्यों में भेदभाव का मुद्दा उठाया, कांग्रेस विधायकों ने किसानों को फसलों के मुआवजे सहित अन्य मांगों को मुख्यमंत्री के सामने रखा और लिखित में एक ज्ञापन उन्हें सौंपा।

सकारात्मक विपक्ष प्रदेश की बेहेतरी के लिए काम करेगा

मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने कांग्रेस विधायकों से कहा कि हमारी सरकार का मूल मंत्र ही सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास है, उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं ऐसा मानता हूँ कि सकारात्मक विपक्ष प्रदेश की बेहेतरी के लिए काम करेगा, प्रदेश की उन्नति पर हमारी बात हुई सरकार द्वारा किये जा रहे कार्यों के बारे में मैंने कांग्रेस विधायकों को बताया।

फसलों के सर्वे कर मुआवजा मामले का निराकरण कर रहे कलेक्टर

मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने पहले ही फसलों के सर्वे का फैसला किया है इसके लिए जिला कलेक्टरों को निर्देशित किया की अगर फसल खराब हुई है तो उसका सर्वे करें और उसका निराकरण करें। गौशालाओं की व्यवस्था अच्छी बनी रहे इसके लिए उसका अनुदान बढ़ाने के लिए नगरीय क्षेत्र में इन्दौर, उज्जैन, भोपाल, ग्वालियर बड़ी-बड़ी नगर निगमों में गौशाला बनाने और गौ धन को बढ़ावा देने के साथ ही दूध पर बोनस और दूध उत्पादन में भी मध्य प्रदेश देश का नम्बर राज्य बने।

BJP हो या कांग्रेस, सभी विधायक पांच साल का विजन डॉक्यूमेंट दें  

सीएम डॉ मोहन यादव ने कहा कि विधायक चाहें कांग्रेस का हो या भाजपा का सभी विधायक अपनी-अपनी विधानसभाओं में विजन डॉक्यूमेंट बनाएं। पांच सालों मे विकास के मामले में वो अपनी विधानसभा को कहां ले जाना चाहते हैं और उसमें हम समान रूप से सारे विधायकों की मदद करेंगे।

मध्य प्रदेेश देश का नम्बर वन राज्य बने इस प्रयास में हम लगे हैं 

सीएम ने कहा मध्य प्रदेश को एक नए रूप में भी लाना है। जहाँ से हम चले थे उससे और भी डबल स्थिति पाना है। मैं उम्मीद करता हूँ कि आने वाले समय में विकास की गति को इसी तरह जारी रखेंगे। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में हम मध्य प्रदेश की आर्थिक व्यवस्था भी डबल करने वाले हैं। विकास के मामलों में मध्य प्रदेेश देश का नम्बर वन राज्य बने इस प्रयास में हम लगे हैं। मैं उम्मीद करता हूँ कि सारे जनप्रतिनिधि वो अपनी अपनी चिंता करके आ रहे हैं हम सब मिलकर मध्य प्रदेश को नए रूप में लायेंगे।

सरकार आप सभी के सकारात्मक सुझावों का स्वागत करती है

मुख्यमंत्री ने कहा कि मुझे इस बात की ख़ुशी है और आज की चर्चा की खास बात भी यही है कि कांग्रेस के सभी विधायकों ने कहा कि विकास के मामले में प्रदेश को नंबर वन राज्य बनाने के मामले में वे सरकार के साथ हैं और सरकार की मदद करेंगे मैंने भी उनसे कहा कि हमारी सरकार आप सभी के सकारात्मक सुझावों का स्वागत करती है।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News