सीएम ने किया पोषण महोत्सव का शुभारंभ, कहा- “सब मिलकर बनाएंगे सुपोषित मध्य प्रदेश”

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) के 70वें जन्मदिवस के उपलक्ष्य में गुरुवार को जिले की सभी आंगनवाड़ियों में बच्चों को दूध और पोषण आहार का वितरण किया जा रहा है। पीएम के जन्मोत्सव पर प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) की पहल पर प्रदेश भर में गरीब कल्याण सप्ताह का आयोजन हो रहा है। इसी कड़ी में खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत नए कार्डधारियों को जहां अन्न उत्सव कार्यक्रम कर पात्रता पर्ची दी गई, वहीं आंगनबाड़ियों में दूध और पोषण आहार का वितरण किया गया।

राजधानी के लिंक रोड स्थित अंकुर हायर सेकेंडरी स्कूल परिसर में पोषण महोत्सव (nutrition festival) का शुभारंभ किया। उन्होने खुद अपने हाथ से बच्चों को दूध पिलाया और सर्टिफिकेट वितरण किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा की मध्यप्रदेश में प्रधानमंत्री मोदी का जन्म दिवस के मौके पर पोषण महोत्सव मनाया जा रहा है।नरेंद्र मोदी केवल प्रधानमंत्री ही नहीं हैं बल्कि महामानव हैं और देश के लिए भगवान का वरदान है। उनके नेतृत्व में देश सभी दिशाओं में विकास कर रहा है, जितनी समस्या देश में वर्षों से थी उन सभी का समाधान हुआ है।

मुख्यमंत्री ने कुपोषण को लेकर कहा कि हमें अपने बच्चों को कुपोषण से दूर कर सुपोषित रखना है। प्रदेश के बच्चे आगे बढ़ेंगे तो प्रदेश भी आगे बढ़ेगा। सीएम ने कहा कि मेरी लाडली लक्ष्मी बेटियों को देखकर मुझे बहुत प्रसन्नता होती है आज यह बेटियां बहुत बड़ी हो गई हैं। जब यह बेटियां पैदा हुई थी तब हमने लाडली लक्ष्मी योजना को शुरू किया था। उन्होने कहा कि सरकार प्रदेश के बच्चों को स्वस्थ एवं समर्थ बनाने के लिए प्रतिबद्ध है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here