CM कमलनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री शाह की मुलाकात जल्द, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

95

भोपाल। मुख्यमंत्री कमलनाथ और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की जल्द ही मुलाकात होने जा रही है। यह मुलाकात छत्तीगढ़ की राजधानी रायपुर में 28 जनवरी को होगी। इस मीटिंग में डकैत और नक्सल समस्या पर भी विस्तार से चर्चा होगी। वहीं इस दौरान सीएम कमलनाथ विभिन्न मुद्दों के साथ ही प्रदेश में अतिवृष्टि के दौरान हुए नुकसान को लेकर ज्यादा से ज्यादा आर्थिक मदद देने की बात करेंगे। इससे पहले जबलपुर दौरे पर शाह ने कमलनाथ को लेकर कई हमले बोले थे, ऐसे में इस मुलाकात को काफी अहम् माना जा रहा है|

दरअसल, सेंट्रल जोन काउंसिल की बैठक 28 जनवरी को रायपुर (छत्तीसगढ़) में बुलाई गई है। बैठक में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, उत्तर प्रदेश और झारखंड के बीच लंबे समय से उलझे मामलों पर चर्चा होगी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में आयोजित होने वाली इस बैठक में मध्य प्रदेश -उत्तर प्रदेश की सीमा पर डकैत समस्या और छत्तीसगढ़-मध्य प्रदेश की सीमा पर नक्सली समस्या का मुद्दा उठेगा। इस दौरान मुख्यमंत्री कमलनाथ प्रदेश के लिए राशि को लेकर चर्चा कर सकते हैं| मुख्यमंत्री कमलनाथ ने विधानसभा में यह बताया था कि प्रदेश में हुए अतिवृष्टि और ओलापाला को लेकर वे गृह मंत्री अमित शाह से 28 जनवरी को रायपुर में बात करेंगे। उन्होंने कहा था कि केंद्र से और अधिक मदद के लिए वे फिर से बात करेंगे।

मुख्यमंत्री कमलनाथ के अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ, छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल भी इस बैठक में शामिल होंगे। मध्य प्रदेश के सीमावर्ती घने जंगल इस समय नक्सलियों के लिए सुरक्षित गढ़ बन रहा है| नक्सलियों की मूवमेंट बढ़ी है| वहीं उत्तर प्रदेश की सीमा से सटे सतना, रीवा में डकैत बड़ी समस्या बने हुए हैं। दोनों राज्यों की सीमा पर सक्रिय डकैतों के खात्मे को रणनीति बनाई जाएगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here