CM-Kamal-Nath-appealed-to-the-public

भोपाल।

 प्रदेश में खाद्य सामग्री में हो रही मिलावट को लेकर कमलनाथ सरकार एक्शन मोड में आ गई है। मिलावटखोरों पर एक के बाद एक कार्रवाई की जा रही है। अब सीएम कमलनाथ ने मिलावट को लेकर जनता से एक अपील की है। कमलनाथ ने कहा है कि खाद्य पदार्थों में मिलावट करने वालों पर सरकार कड़ी कार्रवाई कर रही है और प्रदेशवासी भी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना शासन तक पहुंचाएं।इसके लिए उन्होंने फोन नंबर और ई-मेल आईडी भी जारी की है।

कमलनाथ ने प्रदेशवासियों से अपील की है कि खाद्य एवं औषधि प्रशासन द्वारा मिलावटी खाद्य पदार्थ बनाने और बेचने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। एक व्यवसायी के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत कार्रवाई की गई है। ग्वालियर, गुना, खरगोन और राजगढ़ में भी मिलावट करने वालों पर कार्रवाई की गई है।इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने मिलावटखोरी को लेकर प्रदेश के लोगों को सचेत भी किया है। इधर सूबे में मिलावटखोरों पर लगाम लगाने के लिए सभी जिलों में प्रशासन की छापामार कार्रवाई जारी है।

सीएम ने जारी किया नंबर

 मुख्यमंत्री ने प्रदेशवासियों को आश्वासन दिया है कि जिन व्यवसायियों से लिए गए खाद्य पदार्थों के नमूने अमानक पाए जाएंगे, उनके खिलाफ सरकार कार्रवाई करेगी। साथ ही जो व्यवसायी मानकों के हिसाब से काम कर रहे हैं, उन्हें परेशान नहीं किया जाएगा। उन्होंने अपील की है कि राज्य को मिलावट मुक्त बनाने के लिए प्रदेशवासी किसी भी प्रकार की मिलावट की सूचना खाद्य एवं औषधि प्रशासन के नंबर 0755-2665036 पर दें। साथ ही इसकी शिकायत जिला कलेक्टर और जिला खाद्य एवं औषधि प्रशासन कार्यालय में भी की जा सकती है। सूचना देने वाले व्यक्ति की जानकारी गोपनीय रखी जाएगी। साथ ही इस मेल आईडी [email protected] पर ई-मेल करके सूचना दे सकते हैं। 

मिलावट खोरी की सूचना देने वालों को मिलेगा ईनाम 

इधर, भोपाल जिला प्रशासन ने खाद्य पदार्थें में मिलावट करने वालों की सूचना देने वाले को 11 हजार रुपए का ईनाम देने संबंधी आदेश जारी कर दिया।  भोपाल जिले में खाद्य पदार्थों में मिलावट की सूचना देने वाले व्यक्ति को जिला प्रशासन ₹11000 का इनाम देगा। साथ ही नाम भी गुप्त रखा जाएगा। अधिकारियों के मोबाइल नंबर भी सार्वजनिक किए गए हैं। जिस पर लोग सूचना दे सकते हैं।