विदेश से MP के लिए नई संभावनाएं लेकर वापस लौटे सीएम कमलनाथ, जल्द विदेशी कंपनियां करेंगी निवेश

CM-Kamal-Nath-returns-home-from-abroad-for-the-MP

भोपाल।

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में भाग लेने पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ शुक्रवार सुबह भारत लौट आए है। फिलहाल वे दिल्ली में है और वही से सीधा छिंदवाड़ा पहुंचेंगे।यहां कल 26 जनवरी गणतंत्र दिवस के मौके पर झंडा वंदन करेंगे।वही मुख्यमंत्री कमलनाथ ने देश के बड़े उद्योगपतियों से वन-टू-वन चर्चा कर उन्हें मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया है। सभी उद्योगपतियों ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि वे प्रदेश में हर प्रकार की संभावनाओं को तलाश कर निवेश जरुर करेंगें।बताते चले विदेश दौरे पर जाने से पहले कमलनाथ ने कहा था कि दो महिने के बाद बता पाउंगा कि कितना निवेश आएगा।

दरअसल, सीएम कमलनाथ 19 जनवरी को वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम में शिरकत करने के लिए स्विटजरलैंड के दावोस रवाना हुए थे।दावोस में सीएम ने मध्य प्रदेश में निवेश की संभावनाओं के सिलसिले में तमाम दिग्गज हस्तियों से मुलाकात की है और मध्यप्रदेश में निवेश करने के लिए आमंत्रित किया।यहां मुख्यमंत्री ने दावोस में सीआईआई और मध्यप्रदेश सरकार के संयुक्त तत्वाधान में आयोजित इन्वेस्ट कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए कहा कि निवेश की मांग नहीं की जा सकती। निवेश को बेहतर प्रबंधन के साथ निमंत्रित किया जा सकता है। निवेश को निमंत्रित करने के लिए प्रदेश में सकारात्मक माहौल बनाने की आवश्यकता होती है। हम मध्यप्रदेश में ऐसा वातावरण तैयार कर रहे हैं, जिससे प्रदेश में ज्यादा से ज्यादा निवेश को आकर्षित किया जा सके। हम प्रदेश में निवेश और बिजनेस को सरल, सुगम और लाभकारी बनाने पर काम कर रहे हैं।

वही उन्होंने सभी उद्योगपतियों को प्रदेश की निवेश नीतियों और राज्य सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में विस्तार से बताया। देश के बड़े उद्योगपतियों से वन-टू-वन भेंट कर उन्हें मध्यप्रदेश में निवेश के लिए आमंत्रित किया। इस दौरान  सभी उद्योगपतियों ने उत्साहपूर्वक प्रदेश में हर प्रकार की संभावनाओं को तलाश कर निवेश करने का भरोसा दिया ।उन्होंने कहा कि अगर उद्योगपति एमपी में निवेश करते है तो हम उद्योगपतियों को बिजनेस के लिए सबसे बेहतर परिस्थितियाँ औऱ माहौल उपलब्ध कराएंगे। 

कॉन्फ्रेंस में दुबई लूलू ग्रुप के एम ए युसूफ अली ने मुख्यमंत्री को विश्वास दिलाया कि कंपनी द्वारा मध्यप्रदेश में कंवेशन सेंटर की स्थापना की जाएगी। वेलस्पन ग्रुप के  बी.के. गोयनका ने जलापूर्ति एवं आधारभूत संरचना में निवेश का भरोसा दिया। वही ट्राईडेंट ग्रुप के राजिंदर गुप्ता ने प्रदेश में शीघ्र ही टेक्सटाइल क्षेत्र में निवेश करने का आश्वासन दिया, जिसमें 10 हजार लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएँ पैदा होंगी।

इन कंपनियों ने दिलाया निवेश का भरोसा
-लूलू ग्रुप, दुबई के एम ए यूसुफ अली ने एमपी में कन्वेंशन सेंटर की स्थापना का भरोसा दिलाया है।
-वेलस्पन ग्रुप के बी.के. गोयनका ने जलापूर्ति और आधारभूत संरचना में निवेश का भरोसा दिया है।
-ट्राईडेंट ग्रुप के राजिंदर गुप्ता ने टेक्सटाइल सेक्टर में निवेश का आश्वासन दिया है।
-इस निवेश से करीब 10 हजार लोगों के लिए रोजगार की संभावनाएं पैदा होंगी।
– स्विट्जरलैंड की कंपनी एमकेएस के सीईओ मरवान शकरची ने एमपी में गोल्ड रिसायकल यूनिट लगाने का भरोसा दिया है।