पुलवामा हमले में शहीद हुए अश्विनी कुमार के परिजनों का सम्मान करेगी सरकार

cm-kamal-nath-will-felicitate-crpf-jawan-family

भोपाल/जबलपुर।

 जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवान अश्विनी कुमार काछी के परिजनों को कमलनाथ सरकार सम्मानित करने जा रही है।मुख्यमंत्री खुद शहीद के पिता का सम्मान करेंगें। कार्यक्रम में प्रदेश के अन्य स्थानों के सेना, केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल एवं राज्य पुलिस बल के शहीद सैनिकों के परिजन का सम्मान भी किया जाएगा।

स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भोपाल के मिन्टो हॉल में राज्य शासन द्वारा आयोजित शहीद सम्मान दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री कमलनाथ शहीद अश्विनी कुमार के परिजनों का सम्मान किया जाएगा। कलेक्टर भरत यादव के मुताबिक शहीद सम्मान दिवस के कार्यक्रम के लिए शहीद अश्विनी कुमार काछी के पिता सुकरू प्रसाद को ससम्मान भोपाल ले जाने जिले से एक अधिकारी की ड्यूटी लगाई जा रही है। 

बता दे कि 14 फरवरी 2018 को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकी हमले में जबलपुर जिले के सिहोरा तहसील के खुडावल गांव के रहने वाले अश्विनी कुमार काछी के शहीद हो गए थे। अश्विनी कुमार सीआरपीएफ की 35वीं बटालियन में तैनात थे। अश्विनी चार साल पहले 2014-15 में सीआरपीएफ की 35वीं बटालियन में भर्ती हुए थे। ट्रेनिंग के बाद शहीद अश्विनी की पहली पोस्टिंग 2017 में श्रीनगर में हुई थी। परिवार में सबसे छोटे अश्विनी को बचपन से ही सेना में जाने का जुनून था। अश्विनी चार भाइयों में सबसे छोटे थे। अश्वनी अविवाहित थे।