शिवराज की बड़ी घोषणा, गठित होगा एक नया बोर्ड, बढ़ेगा एक ऐच्छिक अवकाश भी, कर्मचारियों को होगा लाभ

CM Shivraj’s big announcement : विश्वकर्मा समाज के लोगों के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान (CM Shivraj Singh Chauhan) ने बड़ी घोषणा की है, मुख्यमंत्री ने प्रदेश में विश्वकर्मा बोर्ड (MP Vishwakarma Welfare Board) के गठन की घोषणा की है, साथ ही विश्वकर्मा जयंती के दिन ऐच्छिक अवकाश की भी घोषणा की है, इस ऐच्छिक अवकाश का लाभ शासकीय कर्मचारियों को होगा। मुख्यमंत्री निवास पर हुई विश्वकर्मा महापंचायत में शिवराज ने ये घोषणाएं की।

विश्वकर्मा सृष्टि के सर्वोच्च वास्तुकार : शिवराज 

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि भगवान विश्वकर्मा की कृपा हम सब पर है। वे हमारी सृष्टि के सर्वोच्च वास्तुकार हैं। ऋग्वेद में भगवान विश्वकर्मा का दुनिया के सबसे बड़े कारीगर के रूप में उल्लेख किया गया है। समुद्र मंथन से भगवान विश्वकर्मा का जन्म हुआ। सभी मशीनरी एवं अन्य वस्तुओं का निर्माण भगवान विश्वकर्मा ने किया है। वे निर्माण के देवता हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा समाज के लोग अत्यंत मेहनती, परिश्रमी और ईमानदार हैं। राज्य सरकार समाज के उत्थान के लिए कोई कमी नहीं छोड़ेंगी। मुख्यमंत्री लाड़ली बहना योजना का लाभ विश्वकर्मा समाज की बहनों को भी मिलेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ.... पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....