सीएम शिवराज का बड़ा ऐलान- “मध्यप्रदेश में जल्द शुरू की जाएगी शासकीय पदों पर भर्ती”

अनूपपुर, मो अनीश तिगाला। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chauhan) ने कहा है कि मध्यप्रदेश में शीघ्र ही शासकीय पदों पर भर्ती प्रारंभ की जाएगी। उन्होने कहा है कि मध्यप्रदेश की फैक्ट्रियों में 75 प्रतिशत युवाओं की भर्ती की जाएगी। अनूपपुर पहुंचे शिवराज ने कहा कि जल्द ही सरकारी पदों पर भर्ती शुरू की जाएगी।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान अनूपपुर जिला मुख्यालय में निर्माण कार्यों के लोकार्पण एवं भूमि पूजन कार्यक्रम समारोह में सम्मिलित होने पहुंचे थे। उनके साथ केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते एवं खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह भी मौजूद थे। सीएम ने लगभग 302 करोड़ 17 लाख रुपए की लागत के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया। इसके बाद कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उन्होने कहा है कि जिले की अलग पहचान बने, इसके प्रयास किए जाएंगे और अनूपपुर जिले में विकास की गंगा बहाई जाएगी। उन्होने कहा कि अनूपपुर जिले से पवित्र नर्मदा नदी निकलती है जो मध्यप्रदेश की जीवन रेखा है। जिले के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं होने देंगे। शिवराज ने कहा कि मेरे रहते अब कोई भूखा नहीं रहेगा। मध्यप्रदेश में नवीन 37 लाख पात्र लोगों को 16 सितम्बर से पात्रता पर्चियों का वितरण किया जाएगा।

सीएम ने कहा कि बाढ़ प्रभावित जिलों में रेस्क्यू ऑपरेशन किया गया जिसके द्वारा 13 हजार लोगों को बचाया गया। बाढ़ एवं अतिवृष्टि के कारण जिन किसानों की फसलें बरबाद हुई है, ऐसे सभी किसानों को राहत राशि का वितरण किया जाएगा और फसल बीमा की राशि भी मुहैया कराई जाएगी। कर रहे थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में कोरोना संकट के कारण बेरोजगार हुए ठेला चालकों, फल एवं सब्जी बेचने वालों, मजदूरी करने वाले, रिक्शा चालकों को 10 हजार रुपए का लोन दिलाया जाएगा ताकि वे रोजगार स्थापित कर अपना जीवन यापन कर सकें। मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्व में संचालित संबल योजना, लाड़ली लक्ष्मी योजना, मुख्यमंत्री कन्यादान योजना एवं आदिवासी बैगा एवं सहरिया महिलाओं को एक हजार रुपये की राशि मुहैया कराने वाली योजना को पुनः प्रारंभ कर दिया गया है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केंद्रीय इस्पात राज्य मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में मध्यप्रदेश के विकास को गति मिली है। अनूपपुर जिले के विकास में प्रदेश के मुख्यमंत्री का महत्वपूर्ण योगदान है। उनके द्वारा जो योजनाएं प्रारंभ की गई है, उसका लाभ प्रदेश के लोगों को मिल रहा है। प्रदेश में कई योजनाओं की पुनः बहाली हुई है इससे प्रदेश के लोगों में खुशहाली आएगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चैहान के नेतृत्व में प्रदेश का भविष्य उज्जवल है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश की वर्तमान सरकार को स्थायित्व देना आवश्यक है।

वहीं समारोह को संबोधित करते हुए प्रदेश के खाद्य, नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने कहा कि मध्यप्रदेश सरकार विकास का काम करने वाली सरकार है। उन्होंने कहा कि विगत 5 महीनों में अनूपपुर क्षेत्र में लगभग 350 करोड़ रुपए की राशि के कार्य कराए गए हैं। उन्होंने कहा कि अनूपपुर में 17 करोड़ 29 लाख रुपए की लागत से 100 अतिरिक्त बेड की क्षमता का निर्माण कार्य कराया जा रहा है जिससे क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा। इसी प्रकार 33 करोड़ 10 लाख रुपए की लागत से जैतहरी-महुदा-परासी-जमुना मार्ग का निर्माण किया जा रहा है, इससे भी लोगों को सीधा लाभ होगा। उन्होंने कहा कि 2023 तक प्रदेश के हर घर तक पानी पहुँचाने की कार्य योजना पर भी कार्य किया जा रहा है। अनूपपुर जिले में लगभग 25 गांव में नल-जल योजनाओं का निर्माण किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश के लगभग 37 लाख लोग जिनकी पात्रता पर्ची नहीं बनी थी, उनकी पात्रता पर्ची बनाने का कार्य पूर्ण कर लिया गया है। 16 सितम्बर से पात्रता पर्चियों का निर्माण वितरण किया जाएगा।

इस अवसर पर मंत्री आदिम जाति कल्याण एवं जनजातीय कार्य विभाग मीना सिंह, सांसद शहडोल संसदीय क्षेत्र हिमाद्रि सिंह, पूर्व मंत्री एवं विधायक रीवा राजेंद्र शुक्ल, जिला पंचायत अध्यक्ष रूपमती सिंह, पूर्व विधायक अनूपपुर रामलाल रौतेल, पूर्व विधायक कोतमा दिलीप जायसवाल, पूर्व विधायक पुष्पराजगढ़ सुदामा सिंह, विंध्य विकास प्राधिकरण के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास पुरी, म.प्र. अनुसूचित जनजाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष नरेन्द्र मरावी, कमिश्नर शहडोल संभाग नरेश पाल, एडीजी जी जनार्दन, डीआईजी पीएस उईके, कलेक्टर चंद्रमोहन ठाकुर, पुलिस अधीक्षक एमएल सोलंकी, पूर्व नपाध्यक्ष ओपी द्विवेदी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, मीडिया प्रतिनिधि, हितग्राही एवं अन्य लोग उपस्थित थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here