आचार संहिता: एयरपोर्ट पर महिला यात्री से मिले साढ़े दस लाख रुपए

-Code-of-Conduct--Rs--10-lakhs-from-woman-passenger-at-bhopal-airport

भोपाल। लोकसभा चुनाव को लेकर आदर्श आचार संहिता लगने के बाद से ही प्रशासन सक्रिय हो गया है। रविवार की शाम से ही जिला प्रशासन एक्शन में आ गया है। शहर से लेकर अंचल तक पुलिस विशेष चेकिंग अभियान चला रही है| इसी क्रम में जांच के दौरान भोपाल के राजाभोज विमान तल पर एक महिला यात्री के पास से  दस लाख 50 हजार रुपए की नकद धनराशि बरामद हुई है। 

जानकारी के मुताबिक सोमवार को राजाभोज विमान तल पर रायपुर जाने वाली एक महिला यात्री से दस लाख 50 हजार रुपए की नकद धनराशि बरामद हुई है। भोपाल इनकम टैक्स विभाग ने महिला यात्री की फ्लाइट ना छूटे इस कारण रायपुर इनकम टैक्स को सूचना दी और महिला को रायपुर तक जाने दिया। रायपुर एयरपोर्ट पर इनकम टैक्स के अधिकरियों द्वारा महिला को अपनी कस्टडी में लेकर राशि के सम्बन्ध में पूछताछ की जा रही है। धन के स्त्रोत तथा दस्तावेजों की जांच रायपुर आयकर विभाग दल द्वारा की जा रही है।

दरअसल, आचार संहिता लागू होते ही मतदाताओं को प्रलोभन देने, रुपये व शराब बांटने की गतिविधियों पर नजर रखी जा रहे । यही नहीं अवैध शराब और नकदी के मूवमेंट की चेकिग के लिए जिले में कई जगह पॉइंट भी लगाए गए हैं| पूरे प्रदेश में शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड कर दिए गए हैं। यह आदेश 27 मई तक प्रभावी रहेगा। आचार संहिता लागू होने के कारण 50 हजार रुपए से ज्यादा नकदी ले जाने पर भी रोक लगा दी गई है।  विधानसभा चुनाव के कारण 6 अक्टूबर को शस्त्र लाइसेंस सस्पेंड किए गए थे। यह आदेश 11 दिसंबर को वोटों की गिनती तक प्रभावी रहा था। इस बार भी लाइसेंस वोटों की गिनती के अगले दो दिन तक सस्पेंड रहेंगे। वाहनों की भी चेकिंग की जा रही है, असुविधा न हो इसके लिए वाहन चालाक अपने साथ सभी दस्तावेज साथ रखे और यात्रा के दौरान नकदी का भी ध्यान रखे|