कांग्रेस को सत्ता वापसी पर भरोसा, पीसीसी में जुटेंगे उम्मीदवार

cogress-candidate-get-together-in-bhopal-PCC-

भोपाल। मध्य प्रदेश में कांग्रेस सत्ता वासपी से लिए पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रही है। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ दावा कर चुके हैं कि उन्हें इस बार 150 सीटें मिल रही हैं। कर्च माफी की घोषणा करने के बाद से कांग्रेस को प्रदेश के किसानों से बड़ी उम्मीदें हैं। नतीजों से पहले कांग्रेस अध्यक्ष राजधानी भोपाल में गुरूवार को सभी 229 प्रत्याशियों की बैठक लेंगे। बैठक में राज्यसभा सदस्य विवेक तन्खा सहित अन्य कांग्रेस पदाधिकारीगण उपस्थित रहेंगे।

स्ट्रांग रूम में सतर्क रहने की देंगे टिप्स

कांग्रेस नतीजों से पहले लगातार ईवीएम के साथ छेड़छाड़ के आरोप लगाती रही है। प्रदेश के कई जिलों में लगातार स्ट्रांग रूम के बाहर लगी लाइट बंद होने से छेड़ छाड़ की पनपी आशंका को लेकर कांग्रेस सत्ताधारी भाजपा पर हमलावर रही है। अब प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ गुरूवार को सभी प्रत्याशियों से रूबरू होंगे। 

बैठक में प्रत्याशियों को मतगणना के दौरान विशेष सतर्कता बरतने के लिये मतगणना की बारीकियों और सावधानियों के बारे में विशेषज्ञों द्वारा जानकारी दी जायेगी। उन्हें बताया जायेगा कि जब प्रदेश भर से ईवीएम में गड़बडिय़ों की शिकायतें लगातार आ रही हैं, तब उन्हें मतगणना के दौरान सावधान रहने की जरूरत है। साथ ही कांग्रेस द्वारा मुख्य चुनाव आयुक्त को दिये गये ज्ञापन के विशिष्ट और खास बिंदुओं के बारे में भी अवगत कराया जायेगा। डाक मतपत्रों की गड़बड़ियां भी सामने आई हैं, इसलिए ईवीएम के मतों की गणना के पूर्व डाक मतपत्र की गिनती पहले कराई जायेगी। इस दौरान भी सावधानियां बरतने के लिये आवश्यक दिशा-निर्देश प्रत्याशियों को दिये जायेंगे।