भोपाल।
जनवरी खत्म होने को है लेकिन ठंड का असर कम होने का नाम नही ले रहा है।मौसम विभाग की माने तो अगले कुछ दिनों में मौसम और बिगड़ने वाला है। इस सप्‍ताह के अंत तक कई जिलों में बारिश की संभावना है। शुक्रवार को प्रदेश में सबसे कम न्यूनतम तापमान 5 डिग्री रीवा, उमरिया, नौगांव और रायसेन में दर्ज किया गया। हालांकि शुक्रवार को मध्‍य प्रदेश में अनेक जिलों में जहां सुबह से दोपहर तक तेज धूप खिली रही ।

दरअसल, मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित प्रदेश के कई जिलों में इन दिनों दिन के तापमान में वृद्धि हुई है। वहीं रात में अभी भी तेज सर्दी जारी है।माैसम की माने तो तीन दिन बाद प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बरसात की भी संभावना है। वही 10 फरवरी तक ठंड के दाे दाैर और आने की संभावना है। इस दाैरान रात के तापमान में 4 डिग्री तक की गिरावट हाेने का अनुमान है।

विभाग के अनुसार, एक पश्चिमी विक्षोभ अफगानिस्तान पर है, जिसके 27 जनवरी को उत्तर भारत में दाखिल होने की संभावना है। इससे हवाओं का रुख बदलने से बादल छाने लगेंगे। 28 से 30 जनवरी तक प्रदेश में कई स्थानों पर गरज-चमक के साथ बरसात होने की भी संभावना है।28- 29 जनवरी काे एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस और आ सकता है। इस वजह से 28 जनवरी तक रात का तापमान 10 के नीचे ही बने रहने की संभावना है।