कॉलेज स्टूडेंट ने किया मासूम से ज्यादती का प्रयास, दो रूपए देकर ले गया था घर

college-student-attempt-to-molest-girl-

भोपाल। कटारा हिल्स थाना इलाके में राजधानी को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। जहां एक 22 वर्षीय कॉलेज छात्र ने केजी-1 कक्षा में पढऩे वाली सात साल की मासूम से हेवानियत का प्रयास किया। आरोपी दो रूपए बच्ची के हाथ में थमाने के बाद में उसे चाकलेट दिलाने का लालच देकर साथ ले गया था। वहां उसके साथ में रेप की कोशिश की। बच्ची के बिलखने और जोर-जोर से रोने के बाद में आरोपी ने उसे छोड़ दिया। घर पहुंचने पर बिलख्ती मासूम से मां ने पूछताछ की। तब उसने आरोपी द्वारा गंदी हरकतें करने की बात मां को बताई। मां उसे लेकर थाने पहुंची और आरोपी के खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया। पुलिस ने केस की गंभीरता को देखते हुए अपहरण, रेप का प्रयास, पास्को एक्ट सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर लिया है। आरोपी युवक की गिरफ्तारी कर ली गई है। 

टीआई संगीता सोलंकी के अनुसार 7 साल की मासूम शाहपुरा क्षेत्र में रहती है। वह केजी वन कक्षा में पढ़ती है। मासूम शुक्रवार दोपहर बच्ची कॉलोनी में रहने वाली अपनी चाची के घर जा रही थी, तभी घर से पचास मीटर की दूरी पर रहने वाला अवधेश कुमार साकेत उसे घर के बाहर मिल गया था। 22 वर्षीय आरोपी भेल कॉलजे में पढ़ाई कर रहा है। उसने मासूम को अकेला देख बात-चीत की, चॉकलेट दिलाने का झांसा दिया और दो रूपए का सिक्का उसके हाथ में दे दिया। इसके बाद में आरोपी पीडि़त मासूम को अपने साथ कॉलोनी में ही स्थित घर ले गया। वह घर का ताला खोल रहा था, तभी मासूम वहां से भागने लगी। मासूम को भागते देख आरोपी ने उसे पकड़ लिया। इसके बाद अपने कमरे में ले गया और वहां उससे दुष्कर्म का प्रयास करने लगा। मासूम ने शोर मचाते हुए रोना शुरू किया तो आरोपी ने उसे घटना के संबंध में किसी को न बताने की नसीहत दी और धमकाते हुए छोड़ दिया। इसके बाद में मासूम बिलखती हुई घर पहुंची, तब मां ने उससे पूछताछ की। जिसके बाद में मासूम ने पूरी घटना की जानकारी अपनी मां को दी थी। इसके बाद मां बच्ची को लेकर थाने पहुंची थी। पुलिस ने मां की शिकायत पर आरोपी के खिलाफ  बलात्कार के प्रयास और पाक्सो एक्ट की धाराओं में प्रकरण दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। 

– परिचित ने विवाहिता से किया रेप

बागसेवनिया थाना क्षेत्र स्थित बीडीए कॉलोनी में 28 साल की विवाहिता से एक पूर्व परिचित ने दुष्कर्म कर दिया। पुलिस के अनुसार 28 साल की महिला मूलत: पन्ना की रहने वाली है। उसकी शादी वर्ष 2010 में भोपाल में हुई थी। वह प्राइवेट नौकरी करती है। उसने पुलिस को शिकायती आवेदन देते हुए बताया था कि वर्ष 2015 में उसकी सहेली पारूल से उसकी मुलाकात हुई थी। पारूल ने अपने परिचित पुनीत तिवारी से उसे मिलाया था। जिसके बाद में पुनीत और उसके बीच अच्छी दोस्ती हो गई थी। दोस्ती के चलते आरोपी का लड़की के घर आना और जाना था। पीडि़ता का कहना है कि विगत 10 मार्च 2015 को पुनीत उसके घर चाय पीने आया था। इस दौरान वह किचन में गई तो पुनीत उसके पीछे किचन में पहुंच गया और वहां पीडि़ता से दुष्कर्म किया। बाद में बदनाम करने की धमकी देकर आरोपी ने कई बार उसके साथ में ज्यादती की। फिर कुछ समय बाद में आरोपी ने स्वयं लड़की से संपर्क तोड़ दिया। अब पिछले कुछ दिनों से बदमाश पीडि़ता को दोबारा संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा। उसे कॉल कर तंग करने लगा। जिसके बाद में फरियादिया ने उसके खिलाफ प्रकरण दर्ज करा दिया।