इस पूर्व IAS को टिकट दिलाने कंप्यूटर बाबा ने की सिफारिश, कमलनाथ को लिखी चिट्ठी

Computer-Baba-writes-letter-to-Kamal-Nath-Recommend-ticket-for-this-former-IAS

भोपाल।

एक तरफ कांग्रेस में टिकटों को लेकर घमासान मचा हुआ है, बैठके पर बैठके की जा रही है, उम्मीदवारों के नामों पर मंथन किया जा रहा है वही दूसरी तरफ शिवराज सरकार की मुश्किलें बढाने वाले और  मां नर्मदा, मां क्षिप्रा एवं मंदाकनी नदी न्यास के अध्यक्ष   कम्प्यूटर बाबा (स्वामी नामदेव त्यागी) ने  एक पूर्व आईएएस अधिकारी को टिकट दिए जाने की सिफारिश की है।बाबा ने होशंगाबाद-नरसिंहपुर लोकसभा सीट से पूर्व संभागीय कमिश्नर वीके बाथम का नाम आगे बढ़ाया है।इसके लिए बाबा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ काे पत्र भी लिखा है।हालांकि इस सीट से पहले से ही सरताज सिंह, सुरेश पचौरी, रामेश्वर नीखरा जैसे बड़े नेताओं के नाम शामिल हैं।

बाबा ने बाथम के माध्यम से जातिय समीकरण साधने की बात कही है।बाबा ने बाथम को जीत की संभावना वाला प्रत्याशी बताया है। बाबा ने उनके लिए लिखे सिफारिशी पत्र में कहा है कि उनकी पकड़ गरीब, ओबीसी और आदिवासियों के बीच में हैं। उनका जातिगत वोट बैंक भी है। उन्हें जिताने के लिए साधु समाज भी साथ देगा। बाथम वर्ष 2000 में होशंगाबाद में अपर कमिश्नर फिर वर्ष 2001 से 2003 तक हरदा कलेक्टर और वर्ष 2014-15 में संभागायुक्त रहे हैं।इसलिए मेरा मानना है कि बाथम को होशंगाबाद से टिकट दिया जाना चाहिए, वह निश्चित ही विजयी होंगें। बताते चले कि बाथम वही अफसर है जो  हरदा में कलेक्टर रहने के दौरान विवादों में आए थे, जब तत्कालीन सांसद विजय खांडेलवाल का हरदा जिला गठन के पांच साल पूरे होने पर छपी स्मारिका में बधाई संदेश नहीं छापा था।इसके अलावा उनके जाति प्रमाण पत्र को लेकर भी कई बार सवाल  विवाद उठ चुके है।वही 20  और 21  को दिल्ली में स्क्रीनिंग कमेटी के बैठक होना है। इसके पहले बाबा ने इन अफसर की सिफारिश कर राजनैतिक गलियाओं में हलचल पैदा कर दी है।

गौरतलब है बाथम नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर के साथ ही हरदा कलेक्टर भी रह चुके हैं। बाथम 2000 में अपरकमिश्नर, 2001 से 3 तक कलेक्टर हरदा, 2014- 15 में कमिश्नर हाेशंगाबाद रहने से 18 साल पदस्थ रहे। उन्हें कांग्रेस ने अपनी वचन पत्र समिति का सदस्य भी बनाया था। रिटायर्ड होने के बाद बाथम होशंगाबाद क्षेत्र में सक्रिय भी रहे। इसके लिए उनके नाम को लेकर बाबा ने कमलनाथ से सिफारिश की है।