MP ELECTION : कंप्यूटर बाबा की बढ़ी मुश्किलें, चुनाव आयोग में शिकायत

Computer-Baba's-Complaint-in-Election-Commission

भोपाल।

कांग्रेस को समर्थन कर भाजपा को घेरने वाले कंप्यूटर बाबा अब खुद विवादों में घिर गए है। चुनाव आयोग में उनके खिलाफ शिकायत की गई है। शिकायत में कहा गया है कि कम्प्यूटर बाबा ने शुरु से ही कांग्रेस का समर्थन किया है और जो भी सभाएं की है वो भी कांग्रेस के समर्थन में ही की है, इसलिए बाबा की सभाओं का जो भी खर्च है वो कांग्रेस उम्मीदवार के व्यय में जोड़ा जाए। यह शिकायत दिल्ली के आदर्श श्रीवास्तव द्वारा की गई है।

आदर्श श्रीवास्तव द्वारा चुनाव आयोग भोपाल में की गई शिकायत में कहा गया है कि बीते एक महिने में बाबा द्वारा सात सभाएं की गई। इन सभाओं में करीब पांच हजार साधु-संत शामिल हुए। वही हाल ही में जबलपुर के ग्वारीघाट पर की गई, उसमें करीब 11  हजार साधु-संत शामिल हुए। इस सभा में बाबाओं द्वारा कांग्रेस को समर्थन देने का ऐलान किया गया। कम्प्यूटर बाबा द्वारा कांग्रेस पार्टी को शुरु से ही समर्थन किया जाना, इससे स्पष्ट है कि जिस जिस विधानसभा क्षेत्र में जैसे खंडवा, इंदौर, रीवा, जबलपुर और ग्वालियर सभाएं की उसका खर्च कांग्रेस प्रत्याशी के व्यय मे जोड़ा जाए। उन्होंने कहा है कि आदर्श चुनाव आचार संहिता के अनुसार, जो भी प्रत्याशी चुनाव मे खड़ा होता है उसके द्वारा किया गया व्यय और उसके समर्थन में किया गया व्यय कुल व्यय में समायोजित होता है।

उन्होंने मांगी की है कि इसका व्यय कम्प्यूटर बाबा या फिर कांग्रेस प्रत्याशी से वसूला जाए।क्योंकि बाबा ने इसकी सूचना चुनाव आयोग को नही दी थी। बाबा से इन सभी सभाओं का विवरण मांगा जाए और आचार संहिता के तहत उन पर कार्रवाई की जाए।शिकायत के साथ ही आदर्श ने चुनाव आयोग को फोटो, वीडियो और कई पेपरों की कटिंग सबूत के तौर पर दी है।