कांग्रेस ने गरीब कल्याण योजना की शिकायत चुनाव आयोग से की, बीजेपी ने किया पलटवार

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (prime minister narendra modi) के जन्मदिन को मध्यप्रदेश (madhya pradesh) की शिवराज सरकार (shivraj government) द्वारा गरीब कल्याण सप्ताह (poor welfare weak) के रूप में मनाए जाने का मामला चुनाव आयोग (election commission) की चौखट तक पहुंच गया है ।

कांग्रेस सांसद कपिल सिब्बल, विवेक तन्खा, दिग्विजय सिंह, अहमद पटेल और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव मुकुल वासनिक ने बुधवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से चुनाव आयोग के समक्ष प्रदेश सरकार द्वारा 17 से 23 सितंबर तक आयोजित किए जा रहे गरीब कल्याण सप्ताह अभियान को चुनाव के ठीक पहले सत्ता के दुरुपयोग का मामला बताया है। कांग्रेस की दलील है कि जल्द ही उप चुनाव होने वाले हैं इसलिए बीजेपी इसका राजनीतिक लाभ उठाना चाहती है। इसे सत्ता के दुरुपयोग की पराकाष्ठा बताते हुए निष्पक्ष चुनाव के लिए कांग्रेस ने इसे घातक बताया है और चुनाव आयोग से इस पर तुरंत कार्रवाई करने की मांग की है। सांसद विवेक तंखा ने ट्वीट कर खुद इसकी जानकारी दी है।


About Author
श्रुति कुशवाहा

श्रुति कुशवाहा

2001 में माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता विश्वविद्यालय भोपाल से पत्रकारिता में स्नातकोत्तर (M.J, Masters of Journalism)। 2001 से 2013 तक ईटीवी हैदराबाद, सहारा न्यूज दिल्ली-भोपाल, लाइव इंडिया मुंबई में कार्य अनुभव। साहित्य पठन-पाठन में विशेष रूचि।