भाजपा नेताओं की बयानबाजी पर बवाल, कांग्रेस पहुंची चुनाव आयोग

2804
congress-complaint-election-commission-to-bjp-leader-controversial-statement-

भोपाल| आम चुनाव 2019 के लिए तारीखों का ऐलान होने के साथ ही बयानबाजी का दौर भी तेज हो गया है। पार्टियों के नेता एक दूसरे पर लगातार हमला बोल रहे हैं| इस दौरान नेताओं की बदजुबानी भी सुर्खियां बन रही हैं| मध्य प्रदेश में भाजपा नेताओं के बयानों से विवाद खड़ा होता दिख रहा है| जिसको लेकर कांग्रेस अब चुनाव आयोग पहुँच गई है| मध्य प्रदेश कांग्रेस के प्रतिनिधि मंडल ने आज भोपाल में चुनाव आयोग से बीजेपी नेताओं की शिकायत की. इन नेताओं ने राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन देकर पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव, पूर्व मंत्री पारस जैन और बीजेपी विधायक मोहन यादव की शिकायत की है| 

दरअसल, मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने का कहना है कि देश में लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूरे देश में 10 मार्च से आदर्श आचार संहिता प्रभावी हो चुकी है। लेकिन भाजपा नेताओं द्वारा इस के उल्लंघन के निरंतर मामले सामने आ रहे हैं। भाजपा नेता आचार संहिता में भी निरंतर विवादास्पद , आपत्तिजनक बयान दे रहे हैं। congress एक दिन पहले गुना में विजय संकल्प रैली के दौरान भाजपा के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कांग्रेसियों को भूखे कह कर संबोधित किया और कहा कि 15 साल से भूखे कांग्रेसी टूट पड़े हैं ,बेईमान हो गए हैं। उनका यह बयान बेहद आपत्तिजनक है। यह कांग्रेस के लाखों कार्यकर्ताओं का अपमान है।  इसी तरह नेता प्रतिपक्ष गोपाल भार्गव द्वारा भी इस अवसर पर वल्लभ भवन में बैठने वाले अधिकारी कर्मचारियों की तुलना सांप से की गयी है। उनका यह बयान वल्लभ भवन में बैठने वाले हजारों अधिकारी एवं कर्मचारियों का घोर अपमान है। ऐसा कहकर उन्होंने उनका मजाक उड़ाया है व हतोत्साहित किया है।

सलूजा ने कहा कि इस प्रकार के बयान प्रदेश में राजनैतिक और सामाजिक सद्भाव को बिगाड़ने वाले बयान हैं जो आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन की श्रेणी में आते हैं। इस तरह के आपत्तिजनक एवं विवादास्पद बयान आचार संहिता के दौरान प्रतिबंधित रहते हैं। उन्होंने आदर्श आचार संहिता को ध्यान में रखते हुए उक्त नेताओं के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन का प्रकरण दर्ज कर कड़ी कार्यवाही करने का आग्रह किया है।  इस अवसर पर प्रतिनिधि मंडल में कांगे्रस पदाधिकारीगण जे.पी. धनोपिया, भूपेन्द्र गुप्ता, कैलाश मिश्रा, पंकज चतुर्वेदी, रवि सक्सेना, दुर्गेश शर्मा, फिरोज सिद्वीकी, विक्की खोंगल, मिथुनसिंह अहिरवार, संतोष गौतम, अवनीश बुंदेला, राजकुमार सिंह, रिचर्ड जाॅर्ज आदि उपस्थित थे।   

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here