पूरे प्रदेश में मनाया जाएगा कांग्रेस का स्थापना दिवस

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं मुख्यमंत्री कमलनाथ के निर्देश पर शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के 134 वें स्थापना दिवस पर समूचे मध्यप्रदेश में जिला एवं ब्लॉक कांग्रेस कमेटियों द्वारा स्थापना दिवस मनाया जाएगा। उक्त आशय की जानकारी प्रदेश कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं संगठन प्रभारी चंद्रप्रभाष शेखर ने दी।

वहीं कांग्रेस के स्थापना दिवस पर राजधानी के शिवाजी नगर स्थित प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय, इंदिरा भवन के प्रांगण में सुबह ध्वज वंदन होगा। कांग्रेस सेवादल के अध्यक्ष सत्येंद्र यादव के नेतृत्व में कांग्रेसजन ध्वज को सलामी देंगे और ध्वज गीत एवं राष्ट्रगान का गायन होगा। शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष कैलाश मिश्रा एवं जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अरूण श्रीवास्तव ने कांग्रेसजनों से अपील की है कि वे प्रदेश कांग्रेस कार्यालय में आयोजित होने वाले स्थापना दिवस समारोह में अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों।

कांग्रेस स्थापना दिवस पर लगेगी चित्र प्रदर्शनी

अखिल भारतीय कांग्रेस के 134 वर्ष पूर्ण होने पर कांग्रेस स्थापना दिवस पर 1885 से लेकर वर्तमान समय तक के कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्षों के चित्रों की प्रदर्शनी प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय के राजीव गांधी सभागृह में लगाई जाएगी। 28 दिसम्बर को सुबह 11 बजे मप्र शासन के जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा एवं प्रदेश कांग्रेस के कोषाध्यक्ष गोविंद गोयल इस प्रदर्शनी का उद् घाटन करेंगे। उक्त प्रदर्शनी का निर्माण इलेक्शन सिण्डिकेट के अध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेस नेता पंडित राजदत्त शर्मा द्वारा किया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here