Congress-has-issued-'charge-sheet'

भोपाल

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव से पहले कांग्रेस ने भाजपा को चौतरफा घेरने की तैयारी शुुरु कर दी है। कांग्रेस ने पत्र (घोषणा पत्र) के बाद आरोप-पत्र जारी किया है।इस आरोप पत्र में कांग्रेस ने 25 ज्वलंत मुद्दों को शामिल किया है।खास करके कांग्रेस ने इसमें 21 घोटालों का जिक्र किया है। ये वही ज्वलंत मुद्दे है जिनपर कांग्रेस पूरे साल सरकार को सड़क से लेकर सदन तक घेरती आई है।यह पत्र आज मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने जारी किया है। कांग्रेस के आरोप पत्र ने भाजपा में हलचल पैदा कर दी है और मप्र की राजनीति हड़कंप मचा कर रख दिया है।

दरअसल, कांग्रेस ने ऐलान किया था कि वह विधानसभा चुनाव से पहले बीजेपी के खिलाफ जनता का आरोप पत्र लाएगी। इसी क्रम में कांग्रेस के मीडिया प्रमुख रणदीप सुरजेवाला ने भोपाल में यह आरोप पत्र जारी किया है। इस आरोप पत्र में व्यापम घोटाला, ई-टेंडरिंग, पोषण आहार घोटाले के साथ महिला सुरक्षा, बच्चियों के साथ बलात्कार और किसान आत्महत्या जैसे मामले शामिल हैं। इसकी जिम्मेदारी खुद नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने संभाली थी, उन्होंने ही कांग्रेस के वर्तमान विधायकों के साथ मिलकर आरोप पत्र तैयार किया है और भाजपा को घेरनी की रणनीति बनाई है।इस मौके पर सुरजेवाला ने कहा कि अगर आज किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर हैं तो उसके पीछे 15 साल की भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीतियां हैं।शिवराज सिंह जी बहाने मत बनाइए यह बताइए कि यह प्रदेश महिलाओं के लिए असुरक्षित क्यों है ?

MP : चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने कांग्रेस ने जारी किया 'आरोप पत्र', 21 घोटालों का जिक्रMP : चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने कांग्रेस ने जारी किया 'आरोप पत्र', 21 घोटालों का जिक्रMP : चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने कांग्रेस ने जारी किया 'आरोप पत्र', 21 घोटालों का जिक्रMP : चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने कांग्रेस ने जारी किया 'आरोप पत्र', 21 घोटालों का जिक्रMP : चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने कांग्रेस ने जारी किया 'आरोप पत्र', 21 घोटालों का जिक्रMP : चुनाव से पहले बीजेपी को घेरने कांग्रेस ने जारी किया 'आरोप पत्र', 21 घोटालों का जिक्र