ई टेंडरिंग घोटाला..अजय सिंह ने सीबीआई जांच की मांग की

congress-leader-ajay-singh-demand-cbi-probe-in-E-tender-scam

भोपाल।  ई-टेंडरिंग घोटाले को लेकर कांग्रेस के वरिष्ठ और पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने की सीबीआई जांच की मांग की है। उन्होंंने शुक्रवार को सतना में मीडिया से चर्चा के दौरान कहा कि  ई-टेंडरिंग घोटाला देश का सबसे बड़ा घोटाला है। उन्होंने कहा कि कार्रवाई में विलंब जरूर हुआ है लेकिन इसको अंजाम तक पहुंचाना जरूरी है।

उन्होंने कहा कि हमने सीबीआई की उचित मांग की है। इसके साथ ही सीबीआई जांच करे या फिर अन्य एजेंसी लेकिन कार्रवाई में निष्पक्षता जरूरी है। हमने पहले भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को ई टेंडरिंग मामले की जांच के लिए पत्र लिखा था। उन्होंने कहा कि जाच पर भरोसा होना चाहिए क्योंकि व्यापमं मामले में जिस तरह सीबीआई की जांच हुई और मामला ठंडा पड़ गया। इसलिए ई टेंडर घोटाने में निष्पक्षता होना जरूरी है। लेकिन अब हमें उम्मीद है कि सीबीआई अगर जांच करती है तो इस घोटाने में बहुत बड़ा खुलासा होगा।

पीएम मोदी को लिखा था पिछले साल पत्र

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने पिछले साल ई टेंडर घोटाले की जांचकरवाने के लिए पीएम मोदी को पत्र लिखा था। उन्होंने पीएम को लिखे पत्र में कहा था कि जल निगम, पीडब्ल्यूडी, एवं जल संसाधन विभाग के जिन निविदाओं में अंकित की गई राशि में गड़बड़ी की गई उसमें डेमो आईडीएस का उपयोग किया गया है। जिसे ऑस्मो आईटी सॉल्यूशन कंपनी द्वारा परफॉरमेंस टेस्टिंग के लिए बनाया गया है। इस कंपनी के मुख्य कर्ताधर्ता विनय चौधरी हैं। जिनके मोबाईल नंबर की कॉल डिटेल तथा कंपनी की गतिविधियों की जांच की जाए तो बड़े खुलासे होंगे। उन्होंने प्रधानमंत्री से कहा है कि आप इस पूरे मामले की जिस भी एजेंसी से जांच कराएं वह तत्काल हो। साथ ही वह जांच एजेंसी मेरे द्वारा दिए गए तथ्यों के आधार पर सभी दस्तावेजों को जब्त कर इससे जुड़े लोगों और अधिकारियों से कड़ी पूछताछ करें। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here