हार के बाद MP के इस कांग्रेस प्रत्याशी ने राहुल को लिखा पत्र, प्रवक्ताओं को लेकर कही ये बात

congress-leader-debashish-jararia-writes-to-rahul-gandhi

भोपाल।

एमपी में कांग्रेस की जबरदस्त हार के बाद मंथन शुरु हो गया है ।बैठके बुलाकर नेताओं से चर्चा कर हार के काऱणों का पता लगाया जा रहा है। इसी बीच कांग्रेस के युवा नेता और भिंड लोकसभा सीट से कांग्रेस के हारे हुए प्रत्याशी देवाशीष जरारिया ने राहुल गांधी को पत्र लिखा है। जरारिया ने पत्र में मीडिया पर एक पक्षीय होने का आरोप लगाते हुए टीवी डिबेट में पार्टी प्रवक्ताओं को प्रतिबंधित करने का की बात कही है।इधर मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज शाम चार बजे विधायक दल की बैठक बुलाई है, जिसमें हार की समीक्षा की जाएगी।

जरारिया का मानना है कि उन्होंने 5 सालों में 600 से ज्यादा नेशनल चैनल की डिबेट्स में हिस्सा लिया है, जिसमें देश के नेशनल मीडिया एकपक्षीय माहौल बनाते है।ऐसे में आने वाले समय को देखते हुए प्रवक्ताओं को टीवी से किनारा करना चाहिए। साथ ही उनके दायित्व को बदलना चाहिए। 

देवाशीष जरारिया में लिखा है कि 95% टीवी डिबेट्स सिर्फ भाजपा के प्रोपेगंडा पर आधारित हैं। आज कॉरपोरेट मीडिया पर विपक्ष के लिए कोई जगह नहीं है। ऐसे में कांग्रेस सहित विपक्षी पार्टियों को टीवी डिवेट्स में नहीं भेजने पर गंभीरता से विचार करना चाहिए। साथ ही सोशल मीडिया जैसे माध्यमों को अपनाना चाहिए। उन्होंने प्रवक्ता पद के दायित्व को बदलकर कांग्रेस की विचारधारा को गांव गांव शहर शहर पहुंचाने के लिए कहा है। 

बता दे कि हाल ही में हुए लोकसभा चुनाव में भिंड-दतिया लोकसभा सीट से भाजपा की संध्या राय ने कांग्रेस के देवाशीष जरारिया को 1 लाख 95 हजार से वोटों से हराया है। संध्या राय को 522990 और देवाशीष जरारिया को 327177 वोट मिले।इससे पहले 2014 के चुनाव में भाजपा के भागीरथ प्रसाद ने जीत दर्ज की थी। भागीरथ प्रसाद को  404474 वोट मिले थे वहीं कांग्रेस की इमरती देवी को  244513 वोट मिले थे। दोनों के बीच हार जीत का अंतर 159961 वोटों का था।

कौन हैं देवाशीष जरारिया

देवाशीष जरारिया मध्यप्रदेश में अनुसूचित जाति, जनजाति कर्मचारी संगठन (अजाक्स) के महासचिव डॉ. पी.सी. जाटव के बेटे हैं। 26 साल के देवाशीष जरारिया दिल्ली में रहकर आईएएस की तैयारी करते हैं। बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के लिए इन्होंने 6 लाख युवाओं को जोड़ने का रिकार्ड बनाया है। मूलत: ग्वालियर के रहने वाले देवाशीष युवाओं के बीच इसलिए ज्यादा लोकप्रिय हैं कि उन्होंने कई टीवी चैनलों पर भाजपा के संबित पात्रा और कुछ तेजतर्रार एंकरों की बोलती बंद कर दी थी।